सोमवार, मई 20, 2024
होमViral खबरMP News: बढ़ रही थी कार की गर्मी तो डॉक्टर साहब ने...

MP News: बढ़ रही थी कार की गर्मी तो डॉक्टर साहब ने निकाला देसी जुगाड़, किया ऐसा काम की हो गया Viral

Date:

Related stories

MP News: खुशखबरी! भोपाल में 19 मई को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित गुरु नानक चैरिटेबल मेडिकल सेंटर, गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स टी.टी.नगर की ओर से 19 मई यानी रविवार को निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

MP Weather Update: कहीं बारिश तो कहीं लू का सितम! जानें मध्य प्रदेश में मौसम के मिजाज को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज तेजी से बदला है। राज्य के कई इलाके ऐसे हैं जहां लू का सितम नजर आ रहा है तो कई इलाकों में काले बादल छाए रहने के साथ बारिश के आसार हैं।

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: गर्मियां धमक चुकी हैं और अपना कहर तेजी से बरसा रही हैं। बढ़ती गर्मी में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। तापमान का पारा 40 डिग्री से कहीं ऊपर पहुंच गया है। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश से खबर सामने आई है, जिसमें एक डॉक्टर द्वारा अपने कार को गोबर से पुतवाने की बात सामने आई है।

गर्मी से बचने के लिए कार पर पुतवाया गोबर

डॉक्टर ने अपनी कार ऑल्टो 800 पर गाय के गोबर का लेप चढ़ा लिया है। इसके साथ ही उसने या दावा किया है कि ,ऐसा करने से कार के केबिन में गर्मी नहीं लगती है। इसके साथ यह भी दावा किया है कि, गोबर की कोटिंग के बाद कार पहले के मुकाबले में बेहतरीन तरीके से कॉलिंग कर रही है। बता दें कि, कार पर ठीक उसी तरह से गोबर का लेप लगाया गया है जैसे कि गांव में घर-द्वार पर लगाया जाता है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं किया गया है इससे पहले भी 2019 में कोरोला अल्टिस पर भी इसी तरह का लेप लगाया जा चुका है।

Also Read: Delhi परिवहन विभाग के एक आदेश से लाखों वाहन चालकों को लगा झटका, जानते हैं कैसे?

ऑल्टो 800 जैसी शानदार कार भी गर्मी का शिकार

आपको बता दें कि, बहुत से लोग इस बात पर यकीन करते हैं कि कार पर गाय का गोबर लगाने से कार में ठंडक बनी रहती है। अगर बात ऑल्टो 800 जैसी शानदार कार की करें तो यह कार भी गर्मी के कहर से नहीं बच पाती है। मारुति की ये कार 796cc तीन सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 39.8hp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट का करता है। बता दें कि, यह कार कंपनी की हाई डिमांडिंग गाड़ियों में से एक है। इसका का साइज भी बहुत अच्छा है और इसमें शानदार फ्यूल एफिशिएंसी दी है। हालांकि झुलसा देने वाली गर्मी इस तरह की शानदार कार की परफॉर्मेंस पर भी असर डालती है।

Also Read: Vivo X90 vs Vivo X90 Pro: किस मॉडल में मिलता है एडवांस फास्ट चार्जिंग का फीचर, यहां जानें दोनों में बड़ा फर्क

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories