रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंMP News : सोमवार को खत्म हो सकता है एमपी के सीएम...

MP News : सोमवार को खत्म हो सकता है एमपी के सीएम का सस्पेंस, सामने आएगा ये चेहरा

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

MP News : मध्य प्रदेश में अब जनता को नई सरकार मिलने वाली है और इस बार लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

सोमवार को सीएम पद का चेहरा हो सकता है साफ

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। जिसके बाद उसके नतीजे भी सामने आ गए। बता दें कि 5 साल बाद एक बार फिर से राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई और इस बार फिर से बीजेपी ने जोरदार जीत दर्ज की। प्रदेश की करीब 230 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के खाते में 163 सीटें आईं हैं।

हालांकि पार्टी ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है, कि प्रदेश का मुख्यमंत्री आखिरकार कौन होगा ? इस बात पर अभी तक किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि सोमवार को मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सस्पेंस खत्म हो सकता है।

बीजेपी ने जमीन पर उतारे कई दिग्गज नेता

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी 163 सीटों पर नवनिर्वाचित विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में अपना नेता चुन सकते हैं। इसके लिए सोमवार को बैठक की जाएगी। बता दें कि इस बार के चुनाव में सबसे खास बात यह थी, कि भाजपा ने चुनाव से पहले चुनाव जीतने की अच्छी खासी तैयारी कर रखी थी।

जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा ने मध्य प्रदेश में चुनाव होने से पहले अपने सभी दिग्गज नेताओं को जमीन पर उतार दिया था और जनता के बीच जाने के आदेश दिए थे। पार्टी के इस निर्णय का नतीजा यह निकलकर आया कि भाजपा ने मध्य प्रदेश में बंपर जीत हासिल की।

बता दें कि ज्यादा दिग्गजों के मैदान में उतरने की वजह से प्रदेश में सीएम पद के उम्मीदवारों की संख्या भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। इस परेशानी को सुलझाने के लिए भाजपा ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के लिए तीन पर्यवेक्षकों का चुनाव किया। जिसके बाद अब सोमवार को सीएम के नाम की चर्चा होकर उसकी फाइनल रिपोर्ट सबमिट की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories