शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंCM के शपथ ग्रहण समारोह से पहले नक्सली हमले से दहला छत्तीसगढ़,...

CM के शपथ ग्रहण समारोह से पहले नक्सली हमले से दहला छत्तीसगढ़, IED ब्लास्ट की चपेट में आने से जवान शहीद; जानें डिटेल

Date:

Related stories

CM Mann on Naxal Attack: सीएम मान ने की नक्सली हमले की कड़ी निंदा, केंद्र सरकार से की ये अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज छत्तीसगढ़ के दांतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की।

IED Blast in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 11 जवान शहीद…CM Baghel ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को जिला रिजर्व गार्ड के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर आईईडी हमला हुआ है। हमले में 11 जवानों के शहीद होने की सूचना है।

Naxal Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में आज भाजपा विधायक दल के नए नेता चुने गए विष्णु देव साय के सीएम पद के शपथ ग्रहण से पहले ही बड़ा धमाका हुआ है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि एक अन्य जवान गंभीर रुप से घायल बताया जा रहा है। नक्सलियों द्वारा ये हमला तब किया गया है जब आज राजधानी रायपुर में नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ होना है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूबे के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं और इसकी जांच की जा रही है।

PTI की ओर से दी गई जानकारी

भारतीय सामाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा नक्सली हमले के संबंध में जानकारी दी गई। इस दौरान बताया गया कि नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत अमदई घाटी स्थित लौह अयस्क खदान क्षेत्र में नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल है। शहीद होने वाले जवान का नाम कमलेश साहू तो वहीं घायल होने वाले जवना का नाम विनय कुमार बताया जा रहा है। बता दें कि नारायणपुर जिला राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में एक है। इसे नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। हालाकि मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

CM पद की शपथ लेंगे विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में ये नक्सली हमला तब हुआ है जब सूबे की राजधानी रायपुर में भाजपा विधायक दल के नए नेता विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके इस शपथ कार्यक्रम में पीएम मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अन्य कईयों के शामिल होने की खबर भी है। वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री व भाजपा संगठन के शीर्ष नेता भी विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसे में सूबे के नए सीएम के रुप में शपथ लेने के बाद उनके समक्ष नक्सली हमलों पर नियंत्रण पाना भी सबसे बड़ी चुनौती होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories