Home ख़ास खबरें NIA Raids: ISIS टेरर साजिश में NIA की टीम का एक्शन, महाराष्ट्र,...

NIA Raids: ISIS टेरर साजिश में NIA की टीम का एक्शन, महाराष्ट्र, कर्नाटक में छापेमारी

NIA Raids : आईएसआईएस साजिश मामले में NIA की टीम का एक्शन, महाराष्ट्र, कर्नाटक में की छापेमारी

0

NIA Raids: राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने आज सुबह एक बड़ी छापेमारी शुरू की। बता दे कि इस्लामिक स्टेट आतंकी साजिश के मामले में टीम ने करीब 41 स्थान पर छापेमारी शुरू की और यह छापेमारी टीम ने महाराष्ट्र और कर्नाटक में की। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीमों ने इस्लामिक स्टेट आतंकी साजिश के मामले में आज सुबह- सुबह महाराष्ट्र और कर्नाटक में करीब 41 स्थानों पर छापेमारी की। खबरों की मानें तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम इस छापेमारी को आने वाले कुछ दिनों तक जारी रखेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, कर्नाटक में पहले कुछ दिनों से कई जगाहों पर छापे चल रहे थे, जबकि आज सुबह महाराष्ट्र में पुणे, ठाणे ग्रामीण, ठाणे शहर और मीरा भयंदर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने छापेमारी शुरू की।

छापेमारी करके टीम ने किए कई बड़े खुलासे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन और चल रहे मामले में विदेशी स्थित आईएसआईएस संचालकों की भागीदारी के साथ एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है। और उसी के तहत सभी जगाहों पर छापेमारी की जा रही है।

आगे सूत्रों की तरफ से कहा गया कि जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा का प्रचार करने के लिए प्रतिबद्ध व्यक्तियों के एक जटिल नेटवर्क का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा, इस नेटवर्क ने आईएसआईएस के स्वयंभू खलीफा के प्रतिनिष्ठा की शपथ ली और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के निर्माण में शामिल पाया गया। उन्होंने बताया कि नेटवर्क का इरादा भारतीय धरती पर आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देना था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version