सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंPakistan News: पाकिस्तान एयरबेस पर फिदायीन हमला, 6 आतंकियों हुई मौत

Pakistan News: पाकिस्तान एयरबेस पर फिदायीन हमला, 6 आतंकियों हुई मौत

Date:

Related stories

Pakistan News: शनिवार की सुबह पाकिस्तान की मियांवाली एयरबेस पर छह आतंकवादियों ने हमला कर दिया। बता दें कि पाक की सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही छ: आतंकवादियों को मार दिया गया और अन्य तीन को घेर लिया गया था।


पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर हुआ हमला

पाकिस्तान में शनिवार को सुबह आतंकी हमला हुआ है। बता दें कि पड़ोसी मुल्क की मियांवाली एयरवेज पर छह आतंकवादियों ने हमला कर दिया। वहीं पाक सेना ने जानकारी दी कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही 6 आतंकवादियों को मार के मार दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने हमले में तीन ग्राउंडेड लड़ाकू विमान और एक ईंधन टैंकर को खत्म कर दिया है। इसके साथ ही सेना की तरफ से कहा गया है कि इलाके को खाली करने का अभियान लगातार जारी है।

पाकिस्तानी रिपोर्ट के अनुसार जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूक धारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना की परीक्षण अड्डे पर हमला किया। जिसमें सेना का काफी सामान हताहत हो गया। इसके साथ ही कई लोग भी घायल हो गए। बता दें कि यह सारी चीज पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो में सामने आईं हैं।

आत्मघाती हमलावरों’ ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर किया हमला


मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने पूरे इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें कई लोग घायल हो गए। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों में कहा गया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में आज सुबह कई ‘आत्मघाती हमलावरों’ ने पाकिस्तानी वायु सेना अड्डे पर हमला किया। पाकिस्तान वायु सेना (PAF) ने कहा कि उन्होंने जवाबी गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

आतंकी हमले के बाद मियांवाली एयरबेस पर हालात की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि हमले में 40 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया गया कि पांच से छह भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने सुबह-सुबह हमला किया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हुई। पीएएफ ने हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया। इलाके को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान अंतिम चरण में है।
वहीं खबरों में कहा गया है कि आतंकी हमले में वायु सेना बेस के अंदर खड़े कई विमान नष्ट हो गए। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है। हमले के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर साझा किए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories