रविवार, जुलाई 14, 2024
होमख़ास खबरेंपाकिस्तान के हेड कोच Gary Kirsten ने खोला पाकिस्तानी टीम की पोलपट्टी,...

पाकिस्तान के हेड कोच Gary Kirsten ने खोला पाकिस्तानी टीम की पोलपट्टी, बोले ‘यह कोई टीम नहीं…’

Date:

Related stories

Gary Kirsten: पाकिस्तानी टीम में गुटबाजी की खबरें काफी समय से आ रही थीं। इसी बीच पाकिस्तानी टीम USA और वेस्टइंडिज में हो रहे T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से बाहर हो गई, जिसके बाद टीम की खूब फजीहत हो रही है। पाकिस्तानी टीम के हेडकोच Gary Kirsten ने टीम के अंदर चल रही गड़बड़ी को उजागर करते हुए कहा है कि यह अपने आप को टीम कहते हैं, लेकिन वास्तव में यह कोई टीम नहीं है। इनमें एकता नहीं है औऱ सभी अलग-थलग रहते हैं। इनमें टीम वाली भावना हीं नहीं है।

वसीम अकरम ने पहले हीं कही थी ये बात

आपको बता दें, हेड कोच गैरी क्रिस्टन से पहले हीं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स पर कही थी कि टीम में एकता नहीं है। टीम में वह भावना नहीं है जो होनी चाहिए। इसके बाद अब गैरी क्रिस्टन ने इहतिशाम उल हक नाम के पाकिस्तानी जर्नालिस्ट से यह कहा है, “पाकिस्तान की टीम में एकता नहीं है। वे इसे एक टीम कहते हैं, लेकिन यह एक टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई बाएँ और दाएँ में अलग हो गया है।”

क्रिस्टन ने अपने अनुभवों का हवाला देते हुए कहा, “मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।” बता दें, क्रिस्चटन का यह जवाब जर्नालिस्ट ने ट्विट करके दिया है। हालांकि इस बयान में कितनी सच्चाई है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

टीम की फिटनेस चिंता का विषय

इसके अलावा पहले हेड कोच ने पाकिस्तान टीम के फिटनेस को लेकर भी चिंता जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि टीम में उन खिलाड़ियों का सेलेक्शन हुआ था जो बिल्कुल भी फिट नहीं थे और उनके खेलने का अंदाज भी कुथ ठीक नहीं था। लेकिन, फिरभी उनका सेलेक्शन एक खराब चुनाव का प्रतीक है। उन्होने कुछ खिलाड़ियों का भी नाम लिया था। हालांकि फिलहाल पाकिस्तानी टीम के सभी मैच समाप्त हो चुकें हैं और खिलाड़ी अपने-अपने वैकेशमन पर चले गए हैं। टीम के बारे में कुछ समय बाद चर्चा होने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories