शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशQR Code Scam Alert: राम मंदिर के नाम पर क्यूआर कोर्ड घोटाला...

QR Code Scam Alert: राम मंदिर के नाम पर क्यूआर कोर्ड घोटाला आया सामने, वीएचपी नेता ने पुलिस से की शिकायत; जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे Imam Umer Ahmed के खिलाफ फतवा जारी, जानें पूरा प्रकरण

Ram Mandir: यूपी के सरयू तट पर बसी अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को वीवीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा था। दरअसल इस खास दिन को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया था जिसके तहत प्रभु रामलला की भव्य प्रतिमा मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई।

QR Code Scam Alert: ऐसे वक्त में जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह नजदीक आ रहा है वहीं अब खबर सामने आ रही है कि, मंदिर के नाम पर भक्तों को लूटने के चौंकाने वाले रैकेट का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसे देखते हुए पूरे अयोध्या को भव्य रूप से सजाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल मंदिर के नाम पर भक्तों को लूटने के चौंकाने वाले रैकेट का खुलासा हुआ है। वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट शेयर किया जिसमे उन्होंने लिखा कि ”सावधान..!!, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से फर्जी आईडी बना कर कुछ लोग पैसा ठगी का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्रालय, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुखों को अपनी शिकायत में ऐसी धोखाधड़ी गतिविधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया है। विनोद बंसल ने आगे कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी तरीके से चंदा उगाही करने के लिए क्यूआर कोड जारी किया गया है। इस क्यूआर कोर्ड को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या, उत्तर प्रदेश का पेज बनाकर फेसबुक पर सर्कुलर किया गया है।

वीएचपी नेता ने शिकायत दर्ज कराई

वीएचपी नेता ने शिकायत दर्ज कराई है कि अभिषेक कुमार नाम का एक बदमाश सोशल मीडिया पर एक क्यूआर कोड प्रसारित कर रहा है, जो कथित तौर पर अयोध्या मंदिर विकास के लिए धन इकट्ठा कर रहा है। कोड को स्कैन करने पर, यूपीआई उपयोगकर्ताओं को मनीषा नल्लाबेली नाम के एक खाते पर निर्देशित करता है। वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि घर पर ही दीया जलाएं और दीपावली मनाए। उन्होंने श्रद्धालुओं से 22 जनवरी को मंदिर न आने का आग्रह किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Latest stories