बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Dravid का 'Chak De India' मोमेंट, निभाया Kabir Khan जैसा रोल,...

Rahul Dravid का ‘Chak De India’ मोमेंट, निभाया Kabir Khan जैसा रोल, जानें कैसे?

Date:

Related stories

Rahul Dravid: भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर ICC T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इस मैच में कप्तान Rohit Sharma ने जहाँ अपनी कप्तानी की भूमिका बखूबी निभाई भारतीय हेड कोच के तौर पर Rahul Dravid की मेहनत रंग लाई और उनको सबसे शानदार फेयरवेल गिफ्ट मिला। इसके बाद कहा जा रहा है कि उन्होंने अपने करियर में फिल्म ‘Chak De India’ की तरह Kabir Khan जैसा रोल निभाया है।

Rahul Dravid हैं Chak De India के Kabir Khan

बता दें, शनिवार को खेला गया ICC T20 World Cup का फाइनल मुकाबला Rahul Dravid का हेड कोच के तौर पर आखिरी मैच था औऱ भारत ने यह ट्रॉफी जीतकर उनको सबसे बढिया फेयरवेल दिया है। इसके बाद उनको Chak De India का Kabir Khan कहा जा रहा है, क्योंकि पिछली बार वेस्टइंडिज में हुए 2007 के वनडे वर्ल्डकप में वह कप्तान थे और टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी।

इसके बाद द्रविड़ ने भारतीय टीम की कमान यह कहकर छोड़ दी थी कि उन्हे अपने बैटिंग पर फोकस करना है। लेकिन इसबार उन्होंने भारतीय टीम को वेस्टइंडीज की धरती से अपना रिवेंज पूरा कर लिया है औऱ टीम को टी-20 वर्ल्डकप जीताकर चक दे इंडिया मोमेंट क्रिएट कर दिया है।

बता दें, 2007 में आई शाहरुख खान की चक दे इंडिया मूवी में यह देखा गया था कि खान हॉकी टीम के कप्तान रहतें हैं, जिसका नाम कबीर खान था। और, उनकी कप्तानी में भारतीय टीम मैच हार जाती है, लेकिन बाद में कबीर महिला हॉकी टीम के हेड कोच बनतें हैं और टीम को काफी मुश्किल परिस्थियों से जीताने में मदद करतें हैं।

द्रविड़ ने किया टीम को एक-जुट

जिस तरह चक दे इंडिया मूवी में अलग-अलग क्षेत्रों से आए खिलाड़ियों को कबीर खान ने एकजुट किया और टीम को बड़े खिलाड़ियों को बाहर करने में कोताही नहीं बरती। ठीक उसी तरह द्रविड़ ने भी IPL के समय से चल रही टीम की मतभेदों से टीम एकजुट भावना को बनाया औऱ जरुरत पड़ने पर कई बड़े खिलाड़ियों को भी प्लेइंग 11 से बाहर रखकर टीम पर शख्ति बरती।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories