Home ख़ास खबरें S Jaishankar: निज्जर हत्याकांड मामले में तीन भारतीयों की गिरफ्तारी पर एस...

S Jaishankar: निज्जर हत्याकांड मामले में तीन भारतीयों की गिरफ्तारी पर एस जयशंकर ने दी प्रतिक्रिया, जानें पूरी खबर

S Jaishankar: निज्जर हत्याकांड मामले में कनाडा पुलिस द्वारा तीन भारतीयों को गिरफ्तार करने पर विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने प्रतिक्रिया दी है ।

0
S Jaishankar
S Jaishankar

S Jaishankar: निज्जर हत्याकांड मामले में कनाडा पुलिस द्वारा तीन भारतीयों को गिरफ्तार करने पर भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने अपना बयान दिया है। आपको बता दें कि हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून 2023 को सिरे में गुरु नानक सिख गुरुद्वारे में शाम की प्रार्थना के तुरंत बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत की संलिप्तता होने का आरोप लगया था। जिसके बाद से भारत और कनाडा के रिशतों में खटास पैदा हो गई थी।

विदेश मंत्री S Jaishankar ने क्या कहा?

कनाडा पुलिस द्वारा तीन भारतीयों की गिरफ्तारी पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि “हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर कनाडा में जो कुछ हो रहा है, वह ज्यादातर उनकी आंतरिक राजनीति के कारण है और इसका भारत से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि हमने उन्हें कई बार समझाया है कि ऐसे लोगों को वीजा, वैधता या राजनीतिक स्थान न दें, जिससे कनाडा के लिए, हमारे लिए और हमारे रिश्ते के लिए भी समस्याएं पैदा हो रही हैं।भारत गिरफ्तार भारतीय नागरिकों के बारे में कनाडाई पुलिस द्वारा जानकारी साझा करने का इंतजार करेगा”।

गिरफ्तारी पर जस्टिन ट्रूडो ने दी प्रतिक्रिया

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने एक कार्यक्रम के दौरान हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में 3 भारतीयों की गिरफ्तारी पर कहा कि “यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कनाडा एक मजबूत और स्वतंत्र न्याय प्रणाली के साथ-साथ अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए मौलिक प्रतिबद्धता वाला एक नियम-कानून वाला देश है। उन्होंने आगे कहा कि “प्रत्येक कनाडाई को कनाडा में भेदभाव और हिंसा के खतरों से सुरक्षित और मुक्त रहने का मौलिक अधिकार है।”

कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को किया गिरफ्तार

खबरों के मुताबिक रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने तीन लोगों का नाम करणप्रीत सिंह, 28, कमलप्रीत सिंह, 22 और करण बराड़, 22 बताया है। ये तीनों अल्बर्टा के एडमॉन्टन में रह रहे थे, जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Exit mobile version