शुक्रवार, सितम्बर 20, 2024
होमख़ास खबरेंSC on Adani-Hindenburg Case: शीर्ष अदालत ने जांच कमेटी का किया गठन,...

SC on Adani-Hindenburg Case: शीर्ष अदालत ने जांच कमेटी का किया गठन, अडानी बोले- सत्यमेव जयते

Date:

Related stories

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: Gautam Adani का बड़ा ऐलान, गुजरात में इतने लाख करोड़ का निवेश करेगी फर्म; जानें डिटेल

Vibrant Gujarat Global Summit 2024: गुजरात में आज से तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी ने आज अपने हाथों से गुजरात सरकार द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की शुरुआत की है। कार्यक्रम के शुरुआत के साथ ही गुजरात को निवेश के क्रम में बड़ी सौगात मिली है।

SC on Adani-Hindenburg Case: देश की चर्चा का अहम मुद्दा बन चुके अडानी-हिंडनबर्ग मामले में गुरुवार, 2 मार्च  को एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। दरअसल, सर्वोच्च अदालत ने गुरुवार को अडानी-हिंडनबर्ग मामले में बड़ा निर्णय दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले में 6 सदस्यीय जांच कमेटी बनाने का आदेश जारी किया है। वहीं, अदालत के इस फैसले के बाद अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

जानिए SC के फैसले पर क्या बोले अडानी

देश के मशहूर कारोबारी गौतम अडानी ने शीर्ष अदालत के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि सत्य की जीत होगी। अडानी ने इस पर एक ट्वीट करते हुए कहा, अडानी समूह माननीय सर्वोच्च अदालत के फैसले का स्वागत करता है। ये समयबद्ध तरीके से मामले को आखिरी छोर पर पहुंचाएगा। ‘सत्यमेव जयते।’

ये होंगे कमेटी के जांच सदस्य

शीर्ष अदालत के पूर्व जज अभय मनोहर सप्रे जांच कमेटी के अध्यक्ष होंगे। इनके साथ इस कमेटी में  जस्टिस जेपी देवधर, केवी कामथ, नंदन निलकेनी, ओपी भट्ट और शेखर सुंदरेशन को रखा गया है। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने कहा है कि सेबी (SEBI) हिंडनबर्ग और बाजार के नियम उल्लंघन मामले में पहले से जांच कर रही है। ऐसे में सेबी इसकी जांच को जारी रखेगी और आने वाले दो महीने के भीतर इसकी रिपोर्ट पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: विपक्ष की इस मांग पर भड़क गए Punjab के CM Mann, जानें अब क्या है नया विवाद

जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि अमेरिकी शॉर्ट फॉर्म कंपनी हिंडनबर्ग द्वारा अडानी समूह पर शेयरों की कीमत में गड़बड़ी और अकाउंट में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

 

 

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories