गुरूवार, मई 30, 2024
होमख़ास खबरेंSunil Chhetri ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का किया फैसला, कहते...

Sunil Chhetri ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का किया फैसला, कहते हुए भावुक हुआ खिलाड़ी; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Sunil Chhetri: भारतीय टीम के कप्तान और फुटबॉल लेजेंड Sunil Chhetri ने आज एक भावुक वीडियो जारी करके अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया है। छेत्री ने कहा कि कुवैत और भारत के बीच होने वाला मैच भारतीय टीम के लिए उनका आखिरी मैच होगा। लेजेन्ड खिलाड़ी ने लगभग 10 मिनट के वीडियो में कई बातों का खुलासा किया।

कब है Sunil Chhetri आखिरी मैच?

भारतीय सॉशर खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया हैण्डल पर एक भावुक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि FIFA World Cup Qualifiers के दूसरे राउंड में कुवैत के खिलाफ मैच उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। आपको बता दें, यह मैच 6 जून को साल्ट लेक स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत फिलहाल ग्रुप ए में कतर के बाद चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

बहुत सोंच कर लिया है यह फैसला: Sunil Chhetri

भारतीय फुटबॉल के धुरंधपर ने कहा कि उन्होंने यह फैसला काफी सोंच कर लिया है। क्योंकि ऐसा नहीं है कि मैं इससे थक गया हूँ। मेरे अंदर इस खेल के लिए अभी भी वही बच्चा जिंदा है जो अपने देश के लिए खेलने से अपने आप को कभी रोक नहीं पाता। लेकिन, मेरे अंदर की परिपक्वता मुझे अब बस करने को सह रही है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारतीय फैंस द्वारा किसी और खिलाड़ी को इतना प्यार मिला होगा जितना मुझे मिला है। आपको बता दें, 39-वर्षीय खिलाड़ी ने दो दशक के अपने खेल में फैंस को काफी प्रभावित किया है। उनके खेल के लिए उन्हें 2011 में अर्जुन अवॉर्ड और 2019 में पद्मश्री तथा 2021 में खेल रत्न पुरस्कार भी मिला है, जो किसी भी खेल में उत्कृष्टतम प्रदर्शन करने पर मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories