गुरूवार, जून 13, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024 के 5 सबसे लम्बे छक्के जिसने तय किए स्टेडियम के...

IPL 2024 के 5 सबसे लम्बे छक्के जिसने तय किए स्टेडियम के बाहर का सफर!

Date:

Related stories

Kedar Jadhav ने की रिटायरमेंट की घोषणा, MS Dhoni के अंदाज में लिखा नोट

Kedar Jadhav: विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik के बाद भारतीय...

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल खूब छक्के-चौकों की बरसात हुई है। IPL 2024 में इस बार 1200 से अधिक छक्के लगें हैं, जो IPL के इतिहास में यह एक किर्तिमान से कम नहीं है। यहाँ तक कि इस बार सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भारत के एक युवा बल्लेबाज Abhishek Sharma के नाम है जो अभी भी अनकैप्ड है। यह किर्तिमान दिखाता है कि भारत का क्रिकेट किस दिशा में आगे बढ रहा है।

लेकिन, अगर सबसे लंबे छक्कों की बात करें तो इस लिस्ट में भी तीन भारतीय बल्लेबाजों का हीं नाम शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि इन सभी सबसे लंबे छक्कों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम किसी ना किसी तरह जुड़ा रहा है।

MS Dhoni (CSK)- 110 मीटर

इस साल IPL में MS Dhoni ने सबसे ज्यादा लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने RCB के खिलाफ लीग स्टेज के आखिरी मैच में Yash Dayal के गेंद पर एक शानदार गगनचुंबी छक्का लगाया, जो 110 मीटर लंबा था और स्टेडियम के बाहर जाकर गिरा।

Dinesh Karthik (RCB)- 108 मीटर

Dinesh Karthik ने इस साल IPL में काफी शानदार परफॉर्मेंस दिया। वह एक विकेटकीपर हीं नहीं बल्कि एक फिनिशर और पावरहिटर के तौर पर भी RCB से इस साल जुड़े रहे। उन्होंने एक मैच में हैदराबाद के खिलाफ रन का पीछा करते हुए एक 108 मीटर लंबा छक्का लगाया। उस मैच में कार्तिक ने 35 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Nicholas Pooran (LSG)- 106 मीटर

Nicholas Pooran लखनऊ के धाकड़ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक हीं सीजन में 3 अर्धशतक 20 से कम गेंदों में लगाए। ऐसी हीं एक ताबड़तोड़ पारी RCB के खिलाफ भी आई जिसमें खिलाड़ी ने 106 मीटर का एक ऐसा छक्का लगाया जो स्टेडियम के बाहर चला गया।

Venkatesh Iyer (KKR)- 106 मीटर

Venkatesh Iyer ने इस साल IPL में कई शानदार पारियाँ खेलीं. इसी बीच उनकी RCB के खिलाफ भी एक अर्धशतकिय पारी सामने आई। बता दें, कोलकाता की ओर से खेलते हुए वेंकटेश ने भी एक 106 मीटर लंबा छक्का लगाया जिसने सबके होश उड़ा दिए।

Heinrich Klaasen (SRH)- 106 मीटर

हैदराबाद के खिलाड़ी Heinrich Klaasen ने भी इस साल IPL में 106 मीटर का शानदार छक्का लगाया था। क्लासेन ने भी RCB के खिलाफ हीं यह छक्का लगाया था। यह घटना उस मैच की है जिसमें SRH ने RCB को 287 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories