मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंHaryana HTET 2023: हरियाणा टीईटी परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण को लेकर...

Haryana HTET 2023: हरियाणा टीईटी परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण को लेकर ये अपडेट, देखें सभी अहम बातें

Date:

Related stories

Haryana HTET 2023: सरकारी शिक्षक बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी ख़बर है। हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर नई अपडेट सामने आई है। इसको जानने से पहले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वें ख़बर को अंत तक पढ़ें। मालूम हो कि Haryana HTET 2023 के लिए पंजीकरण की प्रकिया जल्द शुरू होने वाली है। इस परीक्षा का आयोजन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड करती है। राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती के लिए यह परीक्षा उत्तीर्ण करना अभ्यर्थी के लिए अनिवार्य है। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन माध्यम से किए जा सकेंगे।

एचबीएसई एचटीईटी 2023 की तैयारी शुरू

आपको बता दें कि इस साल हरियाणा टीईटी परीक्षा का आयोजन दिसंबर महीने में किया जाएगा। जानकारी हो कि हरियाणा बोर्ड द्वारा एचबीएसई एचटीईटी 2023 के लिए अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी की जाएगी। साथ ही परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन एप्लीकेशन पेज का लिंक भी HBSE की ऑफिसियल वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी HTET 2023 सम्बन्धित पेज पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना आवेदन को सबमिट कर सकेंगे।

Haryana HTET 2023: इसका रखना होगा ध्यान

बता दें कि एप्लीकेशन सबमिट करने वाले अभ्यर्थी ही Haryana HTET 2023 में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। जानकारी के मुताबिक, एचबीएसई द्वारा एचटीईटी 2023 एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले ही जारी किया जा सकता है। इसकी संभावना जताई जा रही है। Haryana HTET 2023 Registration शुरू होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन प्रकिया को पूरी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: MADHYA PRADESH ASSEMBLY ELECTION 2023: टिकट बंटवारे को लेकर घमासान, BJP और कांग्रेस के कई नेता का विरोध प्रदर्शन जारी

Haryana HTET 2023 ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • एचटीईटी 2023 में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर विजिट करना होगा।
  • होमपेज पर, “Haryana TET 2023 Registration” पर क्लिक करें।
  • रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  • फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब अपना फॉर्म सबमिट करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

ये भी पढ़ें: IMRAN KHAN: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर टूटा मुसीबत का पहाड़, अब CIPHER CASE मामले में दोषी करार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories