Home स्पोर्ट्स ICC वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर Mahua Moitra का...

ICC वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर Mahua Moitra का केंद्र सरकार पर तंज, कहा- ‘ऑस्ट्रेलिया के PM पर ED का छापा’

महुआ मोइत्रा ने अपने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि, ''ब्रेकिंग न्यूज: ईडी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के आवास पर छापा मारा।'' मोइत्रा ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि, ''अन्य समाचारों में: अहमदाबाद स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है - भारत जवाहर लाल नेहरू क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप फाइनल हार गया।''

0

Mahua Moitra: बीते सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल ( ICC ODI World Cup 2023 Final) मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इसमें कंगारू टीम की जीत हुई और भारतीय टीम उप विजेता रही। इस हार के बाद जहां टीम इंडिया को ट्रोलर्स का शिकार बनना पड़ रहा है। तो वहीं, कुछ लोग भारत को सपोर्ट कर रहे हैं।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार पर तंज कसा है। महुआ मोइत्रा ने अपने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि, ”ब्रेकिंग न्यूज: ईडी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के आवास पर छापा मारा।” मोइत्रा ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि, ”अन्य समाचारों में: अहमदाबाद स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है – भारत जवाहर लाल नेहरू क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप फाइनल हार गया।”

ICC ODI World Cup 2023 Final: हार से निराश मोहम्मद शमी को पीएम मोदी ने लगाया गले

वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में PM मोदी उन्हें गले लगाते हुए दिख रहे हैं। शमी ने X पर लिखा कि, ”दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। पीएम का आभारी हूं। विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए। हम वापसी करेंगे!”

ICC ODI World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया छठी बार बना विश्व विजेता

गौरतलब है कि भारतीय टीम को एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ICC ODI World Cup 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंडिया को 6 विकेट से हराकर विजेता बनी हैं। साथ ही, ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खिताब पर छठी पर कब्जा जमाया है। इससे पहले जान लें कि इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की कप्तानी शानदार रही। उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जिसमें से बतौर कप्तान किसी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

आपको बता दें कि रोहित ने अपनी 11 पारियों में 54.27 के एवरेज और 125.94 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 597 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक सेंचुरी और तीन हाफ सेंचुरी भी लगाईं। टीम इंडिया ने इस विश्व कप में लगातार 10 मैच जीते थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि फाइनल में भी भारतीय टीम इस प्रदर्शन को दोहरा पाने में सफल रहेगी। हालांकि, परिणाम अलग आया। कंगारू बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 137 रन की शानदार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब दिलाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version