शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंIndependence Day 2023: 77वें स्‍वतंत्रता द‍िवस पर लाल किले से बोल PM...

Independence Day 2023: 77वें स्‍वतंत्रता द‍िवस पर लाल किले से बोल PM Modi- ‘अगली बार फिर तिरंगा फहराऊंगा, देश को दी 3 गारंटी’

Date:

Related stories

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Independence Day 2023: देशभर में आज (15 अगस्त) आजादी का महोत्सव मनाया जा रहा है। भारत इस बार अपनी आजादी की 77वीं वर्षगांठ मना रहा है। स्‍वतंत्रता द‍िवस के मौके पर आज दिल्‍ली में भव्य समारोह आयोजित किया गया। कोविड के डर को पीछे छोड़ देशवासी आजादी का जश्न मनाने ऐतिहासिक लाल किला पर जुटे। करीब तीन हजार लोगों को इस समारोह के लिया खास न्योता भेजा गया था।

PM मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा

समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य हस्तियों ने शिरकत की। प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह 7 बजे ध्वजारोहण करने के बाद लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का देश के नाम संबोधन हर साल के स्वतंत्रता दिवस समारोह का सबसे बड़ा आकर्षण होता है। इस बार भी प्रधानमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की और अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा।

1,800 विशेष अतिथि किए गए थे आमंत्रित

स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्से लेने के लिए विभिन्न व्यवसायों के लगभग 1,800 लोगों को उनके जीवनसाथी के साथ विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। इनमें सेंट्रल विस्टा और नए संसद भवन के निर्माण में रहे मजबूर, वाइब्रेंट विलेज प्रोजेक्ट (भारत-चीन बॉर्डर से सटे गांव) के 622 सरपंच, PM किसान योजना के लाभार्थी, नर्सेज, मछुआरे, खादी वर्कर्स व अन्‍य को इनवाइट किया गया था।

दिल्ली में सुरक्षा के कड़े हैं इंतजाम

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को दिल्ली में तैनात किया गया है। इसके अलावा विशेष सुरक्षा समूह (SPG) को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है।

सार्वजनिक स्थलों पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी नजर बनाए हुए हैं। दिल्ली में हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर जवानों का पहरा लगाया गया है।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories