Home ख़ास खबरें TODAY TOP 10 NEWS:BBC Documentary पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से लेकर...

TODAY TOP 10 NEWS:BBC Documentary पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से लेकर गौतम अडानी के शेयर गिरने तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

0

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 3 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

टॉप-20 रईसों की सूची से GAUTAM ADANI बाहर, HINDENBURG RESEARCH की रिपोर्ट से हुआ इतना बड़ा नुकसान

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के कारण गौतम अडानी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। गुरुवार को भी यह सिलसिला जारी रहा और गौतम अडानी की नेटवर्थ में करीब 11 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली। इस गिरावट के बाद गौतम अडानी दुनिया के टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए। चीन के अरबपति झोंग शानशान भी उन्हें पछाड़कर आगे निकल गए हैं।
ये भी पढ़ें: FPO रद्द होने के बाद एक्शन में आया RBI, बैंकों से मांगी ADANI GROUP के कर्जों की रिपोर्ट

भाजपा को यूपी MLC ELECTION RESULT में मिली बंपर जीत, 5 में से 4 सीट जीतकर 2024 की तैयारी के दिए संकेत

UP MLC Election Results: यूपी में विधान परिषद की 5 सीटों के चुनाव के लिए 30 जनवरी 2023 को वोट डाले गये थे। आज 2 फरवरी को वोटों की गिनती में चुनाव परिणाम भाजपा के आशा के अनुरुप ही आए हैं और बंपर चुनावी जीत पाई है। हालांकि भाजपा ने सभी सीटों पर चुनावी जीत का दावा किया था किन्तु 5 विधान परिषद सीटों में से अभी तक 4 सीट जीतकर पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनावों की बेहतर तैयारी के संकेत देकर विपक्ष को सचेत कर दिया है। भाजपा-सपा के सीधे मुकाबले के तौर पर देखे जा रहे इन चुनावों में अब तक की मतगणना में भाजपा 4 सीटें जीतकर आगे है और 5वीं सीट पर वोटों की गिनती जारी है।
ये भी पढ़ेंः Ramcharit Manas विवाद पर सीएम योगी का बड़ा बयान “मैं उन्हें जवाब दूंगा”- सपा प्रमुख ने पूछा था ‘शूद्र कौन हैं ?’

दुनिया में एक बार फिर बजा PM MODI की लोकप्रियता का डंका, बाइडेन, जिनपिंग और पुतिन को पछाड़ की बादशाहत कायम

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान के टॉप नेताओं की रेटिंग जारी की है। इस रेटिंग में पीएम मोदी ने 22 देशों के दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्‍ट्रपति लोपेज ओब्राडोर है। वहीं मॉर्निंग कंसल्ट के इस सूची में तीसरे स्थान पर स्विटजरलैंड के राष्‍ट्रपति अलैन बेरसेट हैं। उन्‍हें 62 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली है। मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस का कहना है कि साल 2021 के बाद से पीएम मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा हुआ है। ऐसे में पीएम की लोकप्रियता इस तरह से बढ़ाना भारत के लिए काफी गर्व की बात है।
ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

UTTAR PRADESH: राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की मिली धमकी, फोन करके बताया विस्फोट का वक्त

श्री राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि, राजकोट इलाके में स्थित रामलाल सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आई है।उन्होंने आगे बताया कि, मनोज बताते हैं कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे श्री राम जन्म भूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा और उसके बाद फोन करने वाले ना कॉल काट दी। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने आगे बताया कि, इस सूचना पर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है और श्री राम जन्मभूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया।
Also Read: Indian Railways: बारिश और बर्फबारी ने थामी रेलवे की रफ्तार, 309 ट्रेनों को किया रद्द यहां देखें अपडेट लिस्ट

T20 में तूफानी पारी खेलने के बाद एक साथ नजर आए SHUBMAN GILL और SARA ALI KHAN, जानें वायरल फोटो के पीछे की सच्चाई

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुबमन गिल और बॉलीवुड हीरो सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान एक साथ एयरपोर्ट पर बैठे और बात करते नजर आए। यह फोटो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुई सभी को यही लग रहा है की यह अहमदाबाद में खेले गए मैच के बाद का है। लेकिन इस फोटो पर सिंघम फिल्म की टीम ने बड़ा चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा है कि वह वायरल फोटो पुरानी है और जिस दिन तीसरा मैच था सारा मुंबई में थी। हालांकि, इस फोटो की सच्चाई क्या है यह तो अब गिल और सारा को ही पता होगा।
Also Read: PSL 2023: BABAR AZAM के बिगड़े बोल सीनियर खिलाड़ी को दी चेतावनी कहा – ‘मिनिस्टर को थोड़ा टाइट करना पड़ेगा’

कैमरे पर ये क्या कर बैठी URFI JAVED, आंखें बंद करते हुए बोले यूजर्स- ‘अब किस हद तक गिरोगी’

उर्फी ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर की है जिसमें वह ऑरेंज मोनोकिनी में नजर आ रही है। इस दौरान वह बोल्ड पोज दे रही हैं जिसे देख ट्रोलर्स खुद मजे ले रही हैं। फोटो को देख एक यूजर ने कहा, “पंखे की डंडियां क्यों मुड़ी हुई है।” एक और यूजर ने कहा, “अब किस हद तक गिरोगी।” एक और यूजर ने कहा, “कपडो मे उर्फी, शक्कर वाली बर्फी अच्छी लगती है।”
Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

GOLD RATE TODAY: “दिन दूनी रात चौगुनी” रफ्तार से बढ़ रहीं सोने-चांदी की कीमतें, जानें आपके शहर में कहां पहुंचे दाम

 सोने ने आज अपना नया रिकॉर्ड बनाया है जिसके बाद सोने की कीमत 58470 रुपए हो गई है। सोने ने अपना पिछला ऑलटाइम हाई 26 जनवरी 2023 को बनाया था तब सोने की कीमत 57930 रुपए प्रति 10 ग्राम रही थी। आज सोने की कीमत 58470 रुपए प्रति 10 ग्राम है जो ऑलटाइम हाई से 540 रुपए ज्यादा है। वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 5580 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से सस्ती मिल रही है। बता दें कि चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलोग्राम है।
ये भी पढ़ें: IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले VIRAT KOHLI ने किया बड़ा खुलासा, इस महिला के साथ करना चाहते थे डिनर, देखें VIDEO

BIGG BOSS 16: फिनाले से पहले इस कंटेस्टेंट की हुई घर से विदाई, जानिए क्या है बड़ा ट्विस्ट

Bigg Boss 16: बिग बॉस 16 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। शो का फिनाले 12 फरवरी को है और लोगों के बीच एक्साइटमेंट कम नहीं हो रहा है। मेकर्स भी इस शो को दिलचस्प बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। शो को टॉप 7 कंटेस्टेंट्स मिल चुके हैं वहीं टॉप 5 को लेकर कश्मकश जारी है। इस बीच शो के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की माने तो सुंबुल तौकीर खान घर से बेघर हो चुकी हैं और इस बात का खुलासा करते हुए खुद इमली फेम के पिता ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।
Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

BBC Documentary पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया केंद्र सरकार को झटका, नोटिस जारी कर तीन हफ्ते में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के बैन पर लगी याचिका की सुनवाई की है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार से जवाब भी मांगा है।
Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

VEHICLE SCRAPPING IN UP: यूपी में 1 अप्रैल से पहले कबाड़ हों जाएंगे 15 साल पुराने वाहन

 23 जनवरी को जारी आरवीएसएफ में 15 वर्ष या उससे अधिक के शासकीय व अर्धशासकीय वाहनों को कबाड़ करने के संबंध में पत्र जारी किया जा चुका है। पिछले साल 28 नवंबर को निजी वाहनों के लिए रोड टैक्स में 15% और व्यवसायिक वाहनों के लिए 8 वर्ष पर कुल टैक्स में 10% की छूट के लिए अधिसूचना जारी की गई है। सभी पदाधिकारियों से कहा गया है कि अपने विभाग के 15 वर्ष पुराने वाहनों की जानकारी आगामी 5 फरवरी तक देना सुनिश्चित करें ताकि आगे की कार्यवाही पूरी की जा सके।
ये भी पढ़ें: FPO रद्द होने के बाद एक्शन में आया RBI, बैंकों से मांगी ADANI GROUP के कर्जों की रिपोर्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version