बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024 के टॉप 5 खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन में छोड़ी अपनी...

IPL 2024 के टॉप 5 खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन में छोड़ी अपनी छाप!

Date:

Related stories

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वें सीजन का समापन हो चुका है और कोलकाता नाइट राइडर्स ने दस साल बाद IPL का टाइटल एक बार फिर अपने नाम कर लिया है। इसमें कोलकाता की टीम का एफर्ट और मेहनत साफ नज़कर आई और टीम इस सीजन विपक्षी टीमों पर हावी नज़र आई। हालांकि इस पूरे सीजन के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी बनकर उभरे जो इस सीजन को कभी किसी को भूलने नहीं देंगे और उन्होंने सबके लिए अपनी छाप छोड़ दी है।

1. Virat Kohli

RCB के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने इस सीजन IPL में तहलका मचा दिया था। उन्होंने इस सीजन में अकेले इतने रन बरसाए कि किसी भी खिलाड़ी के लिए उनके आस-पास भी भटकते नहीं देखा जा सकता है। Kohli 2016 के बाद एक बार फिर ऑरेंज कैप लेने में सफल रहे। उन्होंने इस दौरान 61.75 के एवरेज और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए। जिसमें छक्के और चौके मिलाकर पूरे 100 बाउंड्रीज शामिल थीं। इस तरह उन्होंने इस सीजन एक अमिट छाप छोड़ा है।

2. Harshal Patel

किंग्स 11 पंजाब ने इस साल भले हीं IPL के प्लेऑफ से पहले हीं बाहर हो गई थी, लेकिन उनके कई खिलाड़ियों ने इस साल सबको काफी प्रभावित किया है। हर्षस पटेल उनमें से एक हैं, जो इस सीजन के पर्पल कैप होल्डर भी बने है। हर्षल ने इस सीजन में 24 विकेट लिए और IPL में दूसरी बार पर्पल कैप होल्डर बने। इससे पहले उन्होंने 2021 में RCB की ओर से खेलते हुए 32 विकेट चटकाकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे।

3. Jake Fraser-McGurk

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी Jake Fraser-McGurk, जिन्होंने इस साल हीं IPL में डेब्यू किया और सबसे ज्यादा चर्चा में रहे। जेक ने इस साल काफी धुंआधार प्रदर्शन किया और सबकी नज़र में आ गए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस साल तीन बार 19 गेंदों में हीं अर्धशतक ठोक डाले, जिससे वह लाइमलाइट में तो आए हीं साथ हीं सबके चर्चा का विषय भी बने।

4. Abhishek Sharma

इस साल Abhishek Sharma ने काफी आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस दी है। वह इस साल IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह खिलाड़ी अभी भी अनकैप्ड है, लेकिन उसका प्रदर्शन देखकर लगता है कि खिलाड़ी को T20 World Cup 2024 के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। अभिषेक ने इस सीजन कुल 42 गगनचुम्बी छक्के लगाए हैं।

5. Travis Head

इस साल सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहे Travis Head ने प्लेऑफ मुकाबलों में भले हीं कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया हो लेकिन उन्होंने पूरे सीजन विपक्षी टीम को डराए रखा। Head ने इस साल के शुरुआत से हीं काफी खतरनाक साबित हुए और उन्होंने इस दौरान IPL 2024 के सबसे तेज शतक के साथ 4 अर्धशतक भी जमाए। ट्रेविस ने सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने इस सीजन में कुल 64 चौके लगाए और 15 मैचों में 191.55 तके स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाए।

इन सभी खिलाड़ियों ने IPL 2024 में काफी इंपैक्ट डाले और अपनी टीम के साथ-साथ फैंस को भी प्रभावित किया। इसलिए इन सभी खिलाड़ियों को BCCI द्वारा अवॉर्ड देकर सम्मानित भी किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories