गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यकैश फॉर क्वेश्चन मामले में Mahua Moitra एथिक्स कमेटी के सामने हुईं...

कैश फॉर क्वेश्चन मामले में Mahua Moitra एथिक्स कमेटी के सामने हुईं पेश, इन सवालों के दिए जवाब

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Mahua Moitra: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा गुरुवार को लोकसभा एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में एथिक्स कमेटी उनसे पूछताछ कर रही है। ख़बर लिखे जाने तक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा एथिक्स कमेटी के सामने इस तरह के आरोपों की वजह ‘निजी रिश्तेखराब’ होना बताया है। मोइत्रा के द्वारा सीधे तौर पर इन आरोप का खंडन किया गया है और इसे उनके निजी रिश्तों में खटास के कारण विवाद खड़ा करने का माध्यम करार दिया गया है। इतना ही नहीं, जानकारी के मुताबिक सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा एथिक्स कमेटी से कहा है कि कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से उनकी आमना सामना करवाई जाए।

दुबई से 47 बार लॉग-इन हुआ महुआ मोइत्रा का संसदीय अकाउंट

मालूम हो कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्हें कारोबारी हीरानंदानी ने ही गौतम अडानी को लेकर सवाल पूछने को कहा था। बीते 19 अक्टूबर को इस मामले में हीरानंदानी ने कमेटी को हलफनामा देकर बताया था कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के लिए तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को रिश्वत दी थी। मामला बढ़ता देख खुद सासंद मोइत्रा ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि उन्होंने अपने मित्र और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से संसद का अपना लॉगिन पासवर्ड साझा किया था। हालांकि, मोइत्रा ने इस बात से साफतौर पर इनकार किया था कि उन्होंने इसके बदले में किसी भी प्रकार का कोई कैश या महंगे गिफ्ट लिए। वहीं, हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया है कि महुआ मोइत्रा की 47 बार संसदीय अकाउंट लॉग-इन किया गया था।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लगाये थे गंभीर आरोप

आपको बता दें कि बीते 15 अक्टूबर को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को एक चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने मोइत्रा पर आरोप लगाए थे कि वें संसद में सवाल पूछने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और तोहफे लिए थे। इसके बाद स्पीकर ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए इसे एथिक्स कमेटी को भेजा था। इसके बाद एथिक्स कमेटी ने 27 अक्टूबर को महुआ मोइत्रा को समन भेजा और 31 अक्टूबर को सुबह 11 बजे कमेटी के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। मोइत्रा ने इसी दिन एथिक्स कमेटी को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि वे 5 नवंबर के बाद ही मौजूदगी दर्ज करवा पाएंगी। इसके बाद बीते 28 अक्टूबर को एथिक्स कमेटी द्वारा पेशी की तारीख में फेरबदल कर 2 नवंबर कर दिया गया था। जिसपर आज सांसद महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories