रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Weather Update: उत्तर प्रदेश निवासी हो जाएं सावधान ! जल्द शुरू...

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश निवासी हो जाएं सावधान ! जल्द शुरू हो सकती है शीतलहर 1 डिग्री तक पारा जानें का अनुमान

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में लोगों को भारी ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले 7 दिनों में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।

1 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे जा सकता है पारा

जानकारी के लिए बता दें की मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंड बहुत ही ज्यादा बढ़ने वाली है। जिसकी वजह से पारा लुढ़ककर 1 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। साथ ही कोहरे का कहर भी बढ़ सकता है।

वहीं मौसम विभाग ने फिलहाल उत्तर प्रदेश में सबसे ठंडा शहर के तौर पर बरेली का नाम आगे रखा है। बता दें कि हाल ही में बरेली में 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। कानपुर में मौसम ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग की तरफ से की जानकारी के अनुसार कानपुर भी अब तक का सबसे ठंडा शहर है।

आने वाले दिनों में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज हो रही है। बता दें कि आने वाले दिनों में प्रदेश के लोगों को शीत लहर सताने वाली है।

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड के साथ-साथ लोगों को शीत लहर का भी सामना करना पड़ेगा । वहीं मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि प्रदेश के कई इलाकों में 50 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे तापमान जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories