शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंVande Bharat Express: अब अजमेर तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें रूट...

Vande Bharat Express: अब अजमेर तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें रूट और टाइमिंग

Date:

Related stories

Vande Bharat Express: वर्तमान समय में देश में कुल 10 वंदे भारत ट्रेन चल रही है। ऐसे में अब एक और नई ट्रेन के जुड़ने से वंदे भारत ट्रेनों की संख्या 11 हो गई है। देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन के टाइमिंग और रूट में बदलाव किया गया है। बता दें कि, वंदे भारत पहले दिल्ली से जयपुर तक चलती थी। वही अब यह ट्रेन अजमेर तक चलेगी।

इन जगहों पर होगा ट्रेन का स्टॉप

भारतीय रेल यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय रेलवे अब 11वीं वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत करने जा रही है। यह वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से जयपुर होते हुए अजमेर तक जाएगी। भारतीय रेलवे इस ट्रेन को दिल्ली से अजमेर तक सप्ताह के 6 दिन चलाएगी। आपको बता दें कि यह ट्रेन जयपुर के अलावा गुरुग्राम और अलवर में भी रुकेगी। जहां यह ट्रेन दिल्ली से अजमेर के लिए शाम 6:00 बजे निकलेगी और 10:20 बजे जयपुर में रुकेगी वही रात के 12:45 बजे अजमेर पहुंचेगी।

Also Read: 25 मिनट में फुल चार्ज होने वाला iQOO Neo 7 स्मार्टफोन क्या बढ़ाएगा Vivo, OnePlus और Redmi की टेंशन? देखें खास फीचर्स

दिल्ली से अजमेर तक चलेगी ट्रेन

इस ट्रेन की औसत स्पीड 72.74 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगा। हालांकि 11वीं वंदे भारत ट्रेन को पहले दिल्ली से जयपुर तक ही चलाया जाना था। लेकिन रेल मंत्री ने कहा कि, यह ट्रेन अब दिल्ली से अजमेर तक चलाया जाएगा।

200 वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्लान

केंद्र सरकार भारत में कुल 200 वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्लान कर रही है। यह वंदे भारत ट्रेन देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न रूटों में चलाई जाएगी। केंद्र सरकार अब वंदे भारत का अपडेटेड वर्जन चलाने की के प्लान में जुट गई है। वंदे भारत का नया वर्जन यानी स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस को बनाने का ठेका कंपनियों को दे दिया गया है। जिसका काम जल्दी पूरा हो जाएगा और स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस को भी भारतीय रेल द्वारा जल्दी चलाया जाएगा।

Also Read: Anushka Sharma को यूं प्रोटेक्ट करते दिखे Virat Kohli, नजर आई परफेक्ट कपल की जबरदस्त केमेस्ट्री

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories