सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंVande Bharat Train : दो दिन के बाद रेलवे यात्रियों को मिलेगी...

Vande Bharat Train : दो दिन के बाद रेलवे यात्रियों को मिलेगी बड़ी सौगात, कई नए रूटों पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें क्या आपके शहर को मिलेगा लाभ

Date:

Related stories

इंडियन रेलवे लगातार अपने यात्रियों को सुविधा देने के लिए वंदे भारत ट्रेन के रूट बढ़ते जा रहा है। बीते कई महीनों से इंडियन रेलवे ने भारत एक्सप्रेसवे के नेटवर्क को काफी बेहतर किया है और उसे बढ़ाने का भी कार्य किया है।

PM हरी झंडी दिखाकर ट्रेन करेंगे रवाना


इसी कार्य को आगे बढ़ते हुए 24 और 25 सितंबर के बीच देश के अलग-अलग राज्यों में वंदे भारत ट्रेन लॉन्च की जाएगी। बता दें कि हैदराबाद राजस्थान बिहार और उड़ीसा समेत अन्य राज्यों में वंदे भारत ट्रेन लॉन्च की जाएगी। सभी ट्रेनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे जानकारी के लिए बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल इन सभी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

34 रूटों पर चलेगी ट्रेन


जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल वंदे भारत ट्रेन देश के करीब 25 रूटों पर चल रही है। जिनमें बनारस, कटरा और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। बता दें कि 24 सितंबर के बाद से इसके रूट बढ़कर 34 हो जाएंगे। 24 सितंबर से देश के 9 और नई रेलवे रूटों पर वंदे भारत ट्रेन दौड़ना शुरू कर देगी। इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वहीं सूत्रों का कहना है कि रेलवे की योजना इन सभी नए रूटों पर वंदे भारत 16 कोच की ना चला कर आठ कोच की चलाई जाएगी।


इन रूटों पर चलेगी ट्रेन


रेलवे के सूत्रों ने बताया कि 24 सितंबर से वंदे भारत उदयपुर से जयपुर, तमिलनाडु के तिरुनेलवेली-मदुरई, हैदराबाद से बेंगलुरु, विजयवाड़ा से चेन्नै, केरल के कासरगोड़ से तिरुवनंतपुरम, राउरकेला से भुवनेश्वर और जामनगर से अहमदाबाद के बीच चलने समेत दो और शहरों के बीच चलाई जाएगी। रेलवे के अधिकारी ने आगे बताया कि लोगों में वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने का क्रेज है। तमाम रूटों पर इसकी बुकिंग लगभग फुल चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories