शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंWalmart: अमेरिका में भारतीय दूत ने वॉलमार्ट में मेक इन इंडिया साइकिल...

Walmart: अमेरिका में भारतीय दूत ने वॉलमार्ट में मेक इन इंडिया साइकिल के लॉन्च में लिया भाग, इस तरह जताई खुशी

Date:

Related stories

Walmart : अमेरिका में भारतीय दूत तरणजीत सिंह संधू ने मंगलवार को अमेरिका में वॉलमार्ट स्टोर में पहली भारत-निर्मित साइकिल के लॉन्च में भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की। बता दें कि एक्स पोस्ट करते हुए संधू ने कहा कि मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड! #HeroCycles #लुधियाना की तरफ से निर्मित, अमेरिका में वॉलमार्ट की पहली मेड-इन-इंडिया साइकिल के लॉन्च को देखकर खुशी हुई।

भारतीय कंपनियों का भारी योगदान

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले, वॉलमार्ट ने घोषणा की थी, कि छुट्टियों के ठीक समय पर भारत में निर्मित पहली साइकिलें अमेरिका के चुनिंदा स्टोरों में आ रही हैं। भारत के अग्रणी साइकिल निर्माताओं और निर्यातकों में से एक, हीरो इकोटेक लिमिटेड ने वॉलमार्ट के लिए एक “क्रूजर-शैली” बाइक डिजाइन की है, जिसमें कॉनकॉर्ड ब्रांड है, जो वयस्क आकार के पुरुषों और महिलाओं दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। जो कंपनी की बढ़ती साइकिल पेशकशों को जोड़ता है।

बता दें कि हीरो इकोटेक लिमिटेड उन कई भारतीय निर्माताओं में से एक है, जो वॉलमार्ट के साथ आपूर्तिकर्ता संबंध बना रहे हैं, जिससे कंपनी को 2027 तक भारत से माल के निर्यात को तीन गुना बढ़ाकर 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर सालाना करने के अपने लक्ष्य में तेजी लाने में मदद मिल रही है।

कंपनी ने जारी की प्रेस रिलीज

कंपनी की तरफ से जारी की गई एक प्रेस रिलीज के अनुसार, साइकिल के अग्रणी निर्माता के रूप में भारत के समृद्ध इतिहास का उदाहरण हीरो इकोटेक लिमिटेड की तरफ से किया गया। वॉलमार्ट यू.एस. स्टोर्स में बेचे जाने वाले क्रूजर भारत से प्राप्त 90 प्रतिशत से अधिक कच्चे माल से बनाए जाते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी भारत में मोबिलिटी उत्पादों के प्रमुख निर्माताओं में से एक है और 80 से अधिक देशों में शिपिंग के साथ भारत की सबसे बड़ी साइकिल निर्यातक होने का गौरव रखती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories