रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंWeather News: इन राज्यों में जारी बारिश और बर्फबारी का दौर, जानिए...

Weather News: इन राज्यों में जारी बारिश और बर्फबारी का दौर, जानिए उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक मौसम का हाल

Date:

Related stories

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान का कहर, तेज हवा के साथ खूब बरसेंगे बादल; जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने आज देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी के क्रम को देखते हुए अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। आईएमडी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज देश के दक्षिणी राज्यों में चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का असर देखने को मिलेगा।

Weather Update: सावधान! पंजाब-हरियाणा में कोहरा तो UP-बिहार में ठंडी हवा से बदलेगा मौसम, जानें वेदर की ताजा रिपोर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वनुमान जारी कर दिए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार आज पंजाब-हरियाणा के साथ राजधानी दिल्ली में कोहरे का क्रम बढ़ता नजर आएगा।

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, दिल्ली-UP में बदला हवा का मिजाज; जानें मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसमें आंध्र प्रदेश के साथ तमिलनाडु व केरल के विभिन्न हिस्से शामिल हैं।

Weather Update: UP-MP के साथ दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें पहाड़ों के साथ अन्य राज्यों में मौसम का हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश से लेकर सर्दी के बढ़ते क्रम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक आज उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

Weather News: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। होली के दिन से दिल्ली के आसपास के कई इलाकों में बूंदाबांदी का सिलसिला देखा गया। वहीं पहाड़ी इलाकों में भी बारिश के साथ बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं से पारा थोड़ा नीचे गिर गया है।

हिमाचल प्रदेश में मौसम का हाल

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 12 और 13 मार्च को हिमाचल प्रदेश के सुदूर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होगी। पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखी गई। आईएमडी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कई राज्यों में 13 मार्च तक बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती हैं। इसी के साथ चंबा में 13 से 16 मार्च तक बारिश की संभावना जाहिर की गई है। धर्मशाला में भी 14‌ से 16 मार्च तक भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Also Read: RCB vs UPW WPL 2023: Ellyse Perry ने जड़ा ऐसा शॉट की देखते रह गए दर्शक, देखें Video

दिल्ली में बारिश का सिलसिला

दिल्ली में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा आईएमडी के अनुसार 14 मार्च को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं 14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं। इसी के साथ 15 और 16 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ झमाझम बारिश की संभावना जताई गई हैं।

इन इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आज बारिश हो सकती है। वहीं सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 13 मार्च के दौरान बादल गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसी के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी कई इलाकों में 12 से 14 मार्च के दौरान छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

Also Read: VIRAL VIDEO: डॉगी की ग्रैंड वेडिंग देख भूल जाएंगे अपनी शादी की यादें, जमकर बजे ढ़ोल नगाड़े नाचते दिखे बाराती

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories