Home ख़ास खबरें Weather News: इन राज्यों में जारी बारिश और बर्फबारी का दौर, जानिए...

Weather News: इन राज्यों में जारी बारिश और बर्फबारी का दौर, जानिए उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक मौसम का हाल

0

Weather News: उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। होली के दिन से दिल्ली के आसपास के कई इलाकों में बूंदाबांदी का सिलसिला देखा गया। वहीं पहाड़ी इलाकों में भी बारिश के साथ बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के कारण मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं से पारा थोड़ा नीचे गिर गया है।

हिमाचल प्रदेश में मौसम का हाल

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 12 और 13 मार्च को हिमाचल प्रदेश के सुदूर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होगी। पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखी गई। आईएमडी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कई राज्यों में 13 मार्च तक बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती हैं। इसी के साथ चंबा में 13 से 16 मार्च तक बारिश की संभावना जाहिर की गई है। धर्मशाला में भी 14‌ से 16 मार्च तक भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Also Read: RCB vs UPW WPL 2023: Ellyse Perry ने जड़ा ऐसा शॉट की देखते रह गए दर्शक, देखें Video

दिल्ली में बारिश का सिलसिला

दिल्ली में भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा आईएमडी के अनुसार 14 मार्च को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं 14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं। इसी के साथ 15 और 16 मार्च को दिल्ली में गरज के साथ झमाझम बारिश की संभावना जताई गई हैं।

इन इलाकों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आज बारिश हो सकती है। वहीं सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 13 मार्च के दौरान बादल गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इसी के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में भी कई इलाकों में 12 से 14 मार्च के दौरान छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

Also Read: VIRAL VIDEO: डॉगी की ग्रैंड वेडिंग देख भूल जाएंगे अपनी शादी की यादें, जमकर बजे ढ़ोल नगाड़े नाचते दिखे बाराती

Exit mobile version