Home ख़ास खबरें Weather News: हिमाचल सहित इन राज्यों में बर्फबारी का अलर्ट जारी, उत्तर...

Weather News: हिमाचल सहित इन राज्यों में बर्फबारी का अलर्ट जारी, उत्तर भारत में अगले दो दिन तक जारी रहेगा तेज हवाओं का प्रकोप

0

Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में कड़कड़ाती और कंपकपाती सर्दी से थोड़ी राहत मिली है लेकिन पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में तेज हवाओं का सिलसिला अभी भी जारी है। पहाड़ी इलाकों से आ रही तेज हवाओं के कारण मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी जाएगी। इसी के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान में दो से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है। बता दें कि, एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है जिसके कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में अगले 2 दिनों तक बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी।

दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली के तापमान की बात की जाए तो, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण लोगों को हल्की ठंड से अभी भी गुजारना पड़ रहा है। सुबह के वक्त हल्का कोहरा और आसमान में धुंध दिखाई देती है।

ये भी पढ़ेंः रेल बजट में Uttarakhand को मिली 5004 करोड़ की सौगात, जानें कौन से स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास

दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी

पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में आज और कल बारिश होने की संभावना जताई गई है। वही दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल, अंडमान और निकोबार दीप समूह और असम के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में करीबन 150 सड़कों को किया बंद

हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी के कारण करीबन 150 सड़कों को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि, ऊंचाई वाले क्षेत्रों और लाहौल स्पीति के जनजातीय क्षेत्रों में फिर से मध्यम स्तर की बर्फबारी देखने को मिली। वहीं शिमला चंबा, कुल्लू ,कांगड़ा जैसे इलाकों में हल्की बारिश देखी गई है।

Also Read: Indian Railways: निर्माण कार्यो के कारण आज भारतीय रेलवे ने 346 ट्रेनों को किया रद्द, स्टेशन पर जाने से पहले जरूर चेक करें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version