Home ख़ास खबरें Weather News: एक बार फिर बदले मौसम के मिजाज, IMD ने कहीं...

Weather News: एक बार फिर बदले मौसम के मिजाज, IMD ने कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी का जारी किया अलर्ट

0

Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड जा चुकी है इसी के चलते अब सुबह के वक्त तापमान में बढ़ोतरी देखी जाती है जिसके कारण लोगों को ठंड से राहत मिली है लेकिन अभी लोगों की मुश्किलें कम नहीं हुई है मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावनाएं जताई है।

पश्चिमी भारत में नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस देगा दस्तक

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार 28 जनवरी से उत्तर पश्चिमी भारत में नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस दस्तक देने वाला है। जिसके कारण एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई देगा। वहीं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 29 से 30 जनवरी को बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावनाएं हैं।

मौसम का बदला मिजाज

राजधानी दिल्ली के बाद करें तो दिल्ली में दिन-प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है लेकिन शाम के वक्त शीतलहर से लोगों को हलकी ठंड का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ राजस्थान के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जिसका असर मौसम पर दिखता हुआ नजर आ रहा है। लगातार तेज हवाओं के कारण बारिश हो रही है जिसके कारण तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है।

Also Read: Punjab के विकास के लिए एक्शन मोड में CM Mann, गणतंत्र दिवस पर शहर को दी कई नई सौगातें

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कश्मीर के गुलमर्ग में तापमान शून्य के नीचे बना रहेगा वही घाटी के अधिकांश स्थानों पर बाली और बादल छाए रहने की संभावना है। पर्यटन स्थल नत्थाटाप और पटनीटाप में बर्फबारी हो रही है। फिसलन के कारण एहतियात के तौर पर नत्थाटाप की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

Also Read: दुनिया की पहली Covid Nasal Vaccine लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version