Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: दिल्ली और यूपी में अभी बरसेंगे बदरा, इन राज्यों को...

Weather Update: दिल्ली और यूपी में अभी बरसेंगे बदरा, इन राज्यों को मिलेगी राहत

0
Weather Update

Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों में कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 21 मार्च (मंगलवार) के लिए मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। आईएमडी ने अपनी वेबसाइट पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा है कि 21 मार्च को भी उत्तर पश्चिम और उत्तर पूर्व को बारिश और तूफान से राहत मिलने की संभावना नहीं है। विभाग ने बताया है कि 22 मार्च को भी कुछ राज्यों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

यूपी में जारी रहेगा बारिश का दौर

IMD ने अपनी साइट पर बताया है कि उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में फिलहाल बारिश और तेज हवा चलती रहेगी। IMD के मुताबिक, पूरे यूपी में 25 मार्च तक ये सिलसिला जारी रहेगा। साथ ही उत्तराखंड में भी मूसलाधार बारिश के साथ बिजली कड़क सकती है। इसके अलावा तेज हवाओं का झौंका बार-बार आता रहेगा।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

दिल्ली के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से आसमान में बादल छाए हुए हैं। आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के साथ तेज हवा का दौर जारी रह सकता है। बारिश के बाद से दिल्ली का तापमान लगातार कम हो रहा है। हालांकि, कुछ ही दिनों में एक बार फिर से गर्मी का सितम शुरू हो जाएगा।

राजस्थान में होगी बारिश?

राजस्थान को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को बारिश से राहत मिल सकती है। हालांकि, गुरुवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। इस वजह से जयपुर, जोधपुर, अजमेर और बीकानेर में फिर से बारिश हो सकती है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

जानिए कहां होगी बारिश

आईएमडी ने बताया है कि मेघालय, असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिल्ली, बिहार, सिक्किम, उड़ीसा, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। वहीं, गुजरात, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना और केरल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

 

Exit mobile version