रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: आने वाले दिनों में इन राज्यों में दिख सकता है...

Weather Update: आने वाले दिनों में इन राज्यों में दिख सकता है कोहरे का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: दिसंबर का महीना चल रहा है और इस महीने में देश भर में लोगों को ठंड का भारी एहसास हो रहा है। बता दें कि उत्तर भारत के कई इलाकों के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

बता दें कि उत्तर भारत के कई हिस्सों में सुबह और शाम के वक्त लोगों को काफी ठंड महसूस होने लगी है। यह ठंड कपकपी बढ़ाने वाली है। जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही कई राज्यों में सुबह के समय कोहरे की चादर भी देखने को मिलती है। कोहरे की चादर के साथ-साथ उत्तर भारत की कई जगहों का पर शीतलहर का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग ने लोगों की किया सतर्क

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आज और सोमवार को पांच राज्यों में भारी कोहरे की चादर देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी भारत जैसे की मध्य प्रदेश, उप हिमालया, पश्चिम बंगाल सिक्किम, असम और मेघालय के अलग-अलग इलाकों में लोगों को घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

अगर उत्तराखंड की बात करें, तो यहां पर भी तेजी से पारा गिर रहा है। यहां पर भी लोगों को काफी ज्यादा ठंड महसूस हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के इस इलाके में जल्द ही ठिठुरन वाली ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है। इसीलिए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क रहने के लिए भी कहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories