सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: दक्षिण में झमाझम बारिश तो उत्तर में बढ़ी ठंड, जानें...

Weather Update: दक्षिण में झमाझम बारिश तो उत्तर में बढ़ी ठंड, जानें क्या है मौसम का ताजा अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: देश के कई राज्यों में मौसम बदला है। पिछले एक हफ्ते से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। जहां एक ओर पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं दक्षिण भारत में लोग झमाझम बारिश से परेशान हैं। मौसम विभाग ने कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, उत्तर भारत की बात करें तो ठंड भी अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। IMD के मुताबिक, आने वाले पाचं दिनों में दक्षिण भारत के छोड़कर किसी भी अन्य राज्य में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इन राज्यों में जमकर हो रही बारिश

पिछले 24 घंटे में केरल, तमिलनाडु में कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया है कि केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होगी। तटीय कर्नाटक और साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 29 और 30 अक्टूबर तक भारी बरसात का अलर्ट है। वहीं, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल, माहे में 30 अक्टूबर तक भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

दिन में धूप, रात में पड़ेगी ठंड

मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम के बारे में बताया है कि अगले एक हफ्ते तक अधिकतम तापमान 32-33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 15-17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। दिन में तेज धूप निकलने की संभावना है। वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। अगले एक हफ्ते तक दिन में धूप निकलने की संभावना है। जबकि, सुबह-शाम ठंड का एहसास होगा और कई क्षेत्रों में कोहरा भी पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories