गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update: हफ्ते के पहले दिन कहीं बारिश तो कहीं धूप, जानें...

Weather Update: हफ्ते के पहले दिन कहीं बारिश तो कहीं धूप, जानें कहां-कहां मौसम ने ली करवट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: एक तरफ जहां उत्तर भारत और दिल्ली एनसीआर में लोगों को दिन में हल्की धूप देखने को मिलती है और सुबह शाम ठंड महसूस होती है। तो वहीं दक्षिण भारत में लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से देश भर के कई इलाकों का तापमान आने वाले कुछ दिनों में गिरता हुआ नजर आएगा।

दक्षिण भारत में हो रही बारिश

उत्तर भारत जैसे कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भले ही लोगों को दिन में तेज धूप देखने को मिल रही हो। लेकिन अगर दक्षिण भारत की बात करें। तो दक्षिण भारत में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बताया कि आज और कल तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने जा रही है। हालांकि, इसके अलावा, देश के अन्य राज्यों के मौसम में अगले पांच दिनों तक कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बरसात दर्ज की गई है। वही मौसम विभाग के अनुसार केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, लक्षद्वीप समेत अन्य राज्यों में अगले 5 दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 30 और 31 अक्टूबर को हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं भारी बारिश की बात करें, तो तमिलनाडु और केरल में आज और कल बरसात होने के आसार दिख रहे हैं।

इन इलाकों में गिर रहा है मौसम का पारा

वहीं अगर उत्तर भारत की बात करें तो फिलहाल उत्तर भारत में बारिश नहीं हो रही है। लेकिन धीरे-धीरे इन इलाकों का पारा नीचे गिरता जा रहा है और यहां लोगों को ठंड महसूस होने लगी है। दिल्ली की बात करें तो अगले एक हफ्ते तक यहां का न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर के इलाकों में सुबह और शाम लोगों को हल्की ठंड महसूस होगी जबकि दोपहर में अच्छी खासी धूप निकलेगी। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो लखनऊ में भी तापमान धीरे-धीरे गिरता हुआ नजर आ रहा है। लखनऊ में अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है। जबकि अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं दिन में लोगों को हल्की धूप से राहत मिल सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories