शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ तेज तूफान की संभावना,...

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ तेज तूफान की संभावना, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: भारत पर अभी अफगानिस्तान से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव जारी रहेगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) IMD के मुताबिक, 20 मार्च सोमवार को (Weather Update) देश के कई शहरों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। याद दिला दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली समेत भारत के अधिकतर शहरों में मौसम का मिजाज खुशनुमा बना हुआ है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

IMD की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली समेत यूपी और पंजाब, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य राजस्थान, पूर्वी राजस्थान, मध्य मध्य प्रदेश, केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

यूपी में अभी जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 20 मार्च को आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। वहीं, यूपी के कई जिलों में तेज बारिश के साथ हवाओं के तेज झोंके भी मौसम में ठंडक को बढ़ावा देंगे। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम

आईएमडी ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में बूंदा-बांदी का दौर जारी रहेगा। साथ ही आसमान में आशिंक तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। विभाग ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को अभी गर्मी से राहत जारी रहेगी। वहीं, अधिकतम तापमान 25 से लेकर 27 डिग्री रह सकता है।

राजस्थान के इन इलाकों में होगी बारिश

जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि 19 मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ आया है। इसकी वजह से बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि उड़ीसा, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरत, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तरी कर्नाटक में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories