सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों में होने...

Weather Update: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, पहाड़ों में होने वाली है बर्फबारी, पढ़ें ताज़ा अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: नवंबर का महीना लगभग अब खत्म होने वाला है जैसे ही दिसंबर की एंट्री होगी वैसे ही देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज भी अलग देखने को मिल सकता है। चलिए आपको बताते हैं क्या है आपके यहां मोसम का हाल

आने वाले दिनों में होगी बर्फबारी

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में ठंड काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है कि उत्तर प्रदेश दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है साथ ही नवी मुंबई में भारी बारिश के साथ तूफान भी दस्तक दे सकता है।

मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट


बता दें कि मौसम विभाग में मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग के पूर्ण अनुमान के अनुसार महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है इसके साथ ही ओले भी पढ़ सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि 26-27 नवंबर के दौरान महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात और दक्षिण राजस्थान में गरज के साथ ओलावृष्टि और भारी बारिश हो सकती है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर मुंबई के मौसम को लेकर तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है।

मौसम विभाग ने आम लोगों से अपील की है कि वह भारी बारिश और तूफान के चलते अपने जान का बचाव करें। इसके साथ ही कच्ची सड़क या फिर जल भराव जैसे इलाकों में न जाए, और ज्यादा से ज्यादा अपना समय घर पर ही बिताएं

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories