सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update: देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश,...

Weather Update: देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताई आशंका, जानें अपने राज्य का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: देशभर में बीते कुछ दिनों से अब ठंड ने दस्तक दे दी है। बता दें कि दिवाली के बाद देश के कई राज्यों में ठंड पड़ने लगी है। जिसकी वजह से लोगों को अब गर्मी से काफी राहत मिल गई है। वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे राज्य भी है जहां अभी भी बारिश हो रही है।

कई इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार उड़ीसा समेत देश के अन्य कई राज्यों में आने वाले समय में बारिश हो सकती है। पहाड़ों पर भी हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंड और भी ज्यादा बढ़ सकती है।

देश की राजधानी दिल्ली में भी अब लोगों को हल्का कोहरा देखने को मिलने लगा है। मौसम विभाग की माने तो आज के दिन आसमान साफ रहेगा। इसके अलावा आज मौसम का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

दिल्ली की हवा बेहद खराब श्रेणी में है

वहीं अगर दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक को देखें तो की हवा अभी भी खराब श्रेणी में बनी हुई है। अभी भी दिल्ली के कई इलाकों में AQI 400 के पार चल रहा है। दिवाली के मौके पर दिल्ली में फूट पटाखे की वजह से वायु और भी ज्यादा गंभीर श्रेणी में आ गई है।

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार त्रिपुरा में अगले 24 घंटे झमाझम बारिश हो सकती है। इसके अलावा असम, मणिपुर और मिजोरम समेत अन्य राज्यों में भी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग ने आशंका जताई है, कि उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के कुछ तटीय स्थान पर भी बारिश देखने को मिल सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग की तरफ से एक बुलेटिन जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि चक्रवाती तूफान ‘मिधिली’ 17 नवंबर की रात या 18 नवंबर की सुबह बांग्लादेश तट को पार कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories