शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश तो दिल्ली-यूपी...

Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश तो दिल्ली-यूपी में रहेगा बादलों का डेरा, जानें मौसम का हाल

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: भारत का मौसम विभाग रोजाना आधार पर संभावित मौसम की जानकारी साझा करता है। ऐसे में मौसम विभाग ने 21 सितंबर गुरुवार के लिए भी अनुमानित मौसम की जानकारी शेयर की है। आईएमडी ने अपनी आधिकारिक साइट पर जानकारी देते हुए कहा कि राजधानी नई दिल्ली में गुरुवार को बादलों का साया रहेगा। मगर इस दौरान बारिश होने की संभावना नहीं है। हालांकि, आईएमडी ने 21 सितंबर के लिए कुछ क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है। नीचे खबर जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन।

यूपी और उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा है कि 21 सितंबर को यूपी के कई जिलों में बादलों का डेरा रहेगा। यूपी की राजधानी लखनऊ में 30 से 35 डिग्री तापमान रह सकता है। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं, गाजियाबाद में भी गुरुवार को 26 से 34 डिग्री तापमान रह सकता है। कुछ जगहों पर आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। मगर बारिश का अनुमान नहीं है। आईएमडी ने कहा कि 21 सितंबर को उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी रह सकता है। मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून जाते-जाते उत्तराखंड के लिए परेशानी बढ़ा सकता है।

हिमाचल और ओडिशा के लिए अलर्ट

वहीं, हिमाचल प्रदेश के लिए विभाग ने कहा कि 21 सितंबर को भी भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है। आईएमडी ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने राजधानी शिमला और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी का अनुमान लगाया है। दूसरी तरफ, तटीय राज्य ओडिशा के लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। साथ ही ये दौर अगले कुछ दिनों तक बना रह सकता है।

देश के अन्य राज्यों में कैसा रह सकता है मौसम

उधर, मौसम का पूर्व अनुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, 21 सितंबर गुरुवार को पश्चिम बंगा, झारखंड, केरल, तमिलनाडु और दक्षिण राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, पूर्वी भारत समेत पंजाब, हरियाणा, छत्त्तीसगढ़ और गोवा में मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories