Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है बारिश,...

Weather Update: इन राज्यों में गरज के साथ हो सकती है बारिश, बाहर निकलने से पहले देख लें मौसम का हाल

0
Weather Update

Weather Update: देश के उत्तरी हिस्से के लिए बीते कुछ दिन काफी सुहावने रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से उत्तरी भारत में तापमान सामान्य से कम ही बना हुआ है। इसके पीछे बारिश और तेज हवाओं का बड़ा योगदान है। ऐसे में मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। आईएमडी ने देश के कई शहरों में बारिश होने की आशंका जताई है। जानिए क्या है मौसम का पूरा अनुमान।

दिल्ली में फिर शुरू होगा बारिश का दौर

IMD की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पूरे दिन आसमान में बादल मंडराते रहेंगे। ऐसे में हल्की से तेज बारिश का भी अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे बना रहेगा। वहीं, आने वाले वीकेंड पर भी अधिकतम तापमान 30 डिग्री से नीचे बना रहेगा।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: Akhilesh Yadav ने तैयार किया ‘बीजेपी हटाओ प्लान’, बोले- 2024 में हो जाएगा भाजपा का सफाया

यूपी में हो सकती है गरज के साथ तेज बारिश

यूपी में शुक्रवार को बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। आईएमडी ने बताया है कि पश्चिमी यूपी में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही धूलभरी आंधी और तूफान भी आफत ला सकता हैं। वहीं, अधिकतम तापमान इस दौरान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है।

राजस्थान में अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के कई जिलों में बारिश हो सकती है। इसमें जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर, चुरु, जयपुर, हनुमानगढ़, अजमेर और भीलवाड़ा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, जालौर औऱ जोधपुर के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान तेज हवा के साथ तापमान में भी भारी कमी देखी जाएगी। मालूम हो कि पिछले कई दिनों से राजस्थान में बारिश हो रही है।

IMD का येलो अलर्ट

आईएमडी का कहना है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के ज्यादातर राज्यों में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू होगा। बताया जा रहा है कि ये सिलसिला 26 मार्च तक जारी रह सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अपनी साइट पर बताया है कि शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी यूपी, उत्तरी राजस्थान और हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

 

Exit mobile version