रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update Today: तमिलनाडु में रातभर भारी बारिश; स्कूल बंद, कई ट्रेने...

Weather Update Today: तमिलनाडु में रातभर भारी बारिश; स्कूल बंद, कई ट्रेने रद्द, जानें पूरी अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update Today: रविवार देर रात दक्षिणी तमिलनाडु में भारी बारिश हुई और सोमवार सुबह भी भारी बारिश जारी रही, बता दें कि मौसम विभाग ने पहले से ही कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया था।

चार जिलों में हुई जोरदार बारिश

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से कहा गया कि एक चक्रवाती परिसंचरण वर्तमान में कोमोरिन क्षेत्र और उसके पड़ोस पर बना हुआ है, जोकि मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है।

बता दें कि रविवार को चार जिलों में हुई भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया। खराब मौसम के कारण सोमवार को सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। कई ट्रेनों को या तो पूरी तरह से रद्द कर दिया गया या आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया। क्योंकि बाढ़ का पानी ट्रेन यार्डों में घुस गया और रेल पटरियां जलमग्न हो गईं।

मौसम विभाग ने दी महत्वपूर्ण जानकारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, तूतीकोरिन जिले के तिरुचेंदुर में सोमवार सुबह 1:30 बजे तक 606 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं शनिवार से दक्षिणी तमिलनाडु के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्य सरकार ने चार जिलों में राहत कार्यों में तेजी लाने और सभी विभागों के साथ समन्वय के लिए चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को भी नियुक्त किया है। संबंधित कार्य के लिए चार अन्य पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories