सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update Today : पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, मैदानी इलाकों में...

Weather Update Today : पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप, जानें क्या है देश के मौसम का मिजाज

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update Today : दिसंबर का आधा महीना बीत चुका है और लोगों को अब ठंड का एहसास भी होने लगा बता दें कि दिल्ली एनसीआर उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश राजस्थान समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अब लोगों को कपकपी ठंड का एहसास होने लगा है।

पहाड़ी इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी

बता दें कि पहाड़ी इलाकों में शुरू हुई बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठीठूरने वाली ठंड और भी ज्यादा बढ़ रही है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में तेज शीतलहर का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठंड बर्दाश्त करनी पड़ रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि ठंड के साथ-साथ लोगों पर कोहरे की मार भी पड़ रही है। बता दें कि उत्तर भारत में तड़के सुबह और शाम को भारी कोहरा देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से लोगों का आवागमन काफी ज्यादा प्रभावित हो रहा है।

दक्षिण भारत में हो रही है बारिश

वहीं अगर दक्षिण भारत की बात करें तो यहां पर लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि दक्षिण भारत में लगातार बीते कई दिनों से बारिश हो रही है। जिसकी वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान है। केरल, तमिलनाडु के कई ऐसे इलाके हैं, जहां पर बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। इन सभी कारणों की वजह से देश में मौसम का मिजाज बदला नजर आ रहा है।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां के तापमान में भी मौसम विभाग ने गिरावट दर्ज की है। इसके साथ ही तड़के सुबह भी लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories