शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती...

Weather Update: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

Date:

Related stories

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Update: आज मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान जाता है। बता दें कि कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, रायल सीमा क्षेत्र में आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही केरल के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इन राज्यों में लगाया भारी बारिश का पूर्वानुमान


वहीं तमिलनाडु में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। इसके अलावा अगर देश राजधानी दिल्ली की बात करें और उसके सेट लाखों की बात करें तो यहां पर हवा काफी ज्यादा जहरीले हो गई है। आने वाले दिनों में यूपी और दिल्ली में कोहरा भी बढ़ सकता है।

इसके साथ ही गाजियाबाद नोएडा गुरुग्राम में भी AQI लेवल काफी ज्यादा बढ़ गया है वहीं लोगों को सांस लेने में काफी ज्यादा तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है हालांकि दक्षिण भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

8 से 10 नवंबर के बीच दक्षिण प्रद्वीपीय क्षेत्र में हो सकती है भारी बारिश

मिली जानकारी के अनुसार 8 से 10 नवंबर के बीच दक्षिण प्रद्वीपीय क्षेत्र में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा पर्वतों पर बर्फबारी का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है। उत्तराखंड, हिमाचल सहित जम्मू कश्मीर, लेह लद्दाख, गिलगित-बलिस्तान मुज्राफाबाद में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है।

इसके साथ ही मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान गुजरात में मौसम सक्ष बना रहेगा रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी कछुआ हवा चलने के कारण उत्तर प्रदेश के मौसम में भी बदलाव की संभावना बताई गई है मौसम में हो रही लगातार परिवर्तन के साथ ही रात में तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है जबकि झारखंड पश्चिम बंगाल उड़ीसा तेलंगाना और हैदराबाद में आसमान में बादल छाए हुए हैं। कई क्षेत्रों में मध्यम तो कई क्षेत्रों में तेज बारिश का मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories