Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: क्या दिल्ली से लेकर बिहार तक थमेगा बारिश का दौर?...

Weather Update: क्या दिल्ली से लेकर बिहार तक थमेगा बारिश का दौर? इन राज्यों में अभी झमाझम बरसेंगे बदरा

0
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्ली के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर करवट लेगा। बीते कुछ दिनों से उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश का सिलसिला चल रहा था, मगर अब इस पर ब्रेक लग सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है।

दिल्ली और यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि गुरुवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में आसमान साफ रहेगा। पिछले कुछ दिनों से जो बारिश का दौर जारी था, वो अब थम गया है। ऐसे में बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। विभाग ने बताया है कि इस दौरान अधिकतम पारा 30 से 32 डिग्री तो न्यूनतम पारा 17 से 20 डिग्री तक रह सकता है।

राजस्थान, पंजाब और हरियाणा

आईएमडी ने कहा है कि आने वाले दिनों में राजस्थान में बारिश की कोई आशंका नहीं है। ऐसे में अब अप्रैल के महीने में धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी। इस वजह से दोपहर के समय में थोड़ी गर्मी का एहसास हो सकता है। वहीं, पंजाब और हरियाणा में भी बारिश का कोई अनुमान नहीं है। दिनभर आसमान साफ रहेगा और तेज धूप दिन के तापमान में इजाफा करेगी।

बिहार में बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में अभी गर्मी का असली रूप सामने नहीं आया है। आने वाले दिनों में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी। अभी अप्रैल के कुछ दिनों तक गर्मी का अधिक असर देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि, अब बारिश का अनुमान नहीं है। वहीं, अधिकतम पारा भी 35 डिग्री के पार रह सकता है।

इन राज्यों में होगी गरज के साथ बारिश

आईएमडी ने बताया है कि गुरुवार को देश के दक्षिणी हिस्से में जोरदार बारिश हो सकती है। इसमें केरल और तमिलनाडु सबसे अधिक प्रभावित होंगे। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, पूर्वी भारत के भी कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। इनमें असम, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

Also Read: Amazon Sale: इन गर्मियों में जी भर कर पिएं जूस, मात्र 225 रुपए की EMI पर घर लाएं Philips का Juicer Mixer Grinder

Exit mobile version