बुधवार, जून 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: बारिश के चलते दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना , जानें...

Weather Updates: बारिश के चलते दिल्ली का मौसम हुआ सुहाना , जानें पूरे देश को कब मिलेगी गर्मी से राहत

Date:

Related stories

Weather Update: 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर ये शहर बना भारत का सबसे गर्म स्थान; चेक करें हॉट सिटी की लिस्ट

Weather Update: भारत में मौसम की विविधता भी कमाल है। देश के किसी हिस्से में तपती धूप व भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो कहीं भयंकर बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी है।

Nagpur Weather Update: बाप रे! 50 नहीं, इस शहर में 56 डिग्री C तक पहुंच गया तापमान; पढ़ें IMD की चौंकाने वाली ये रिपोर्ट

Nagpur Weather Update: महाराष्ट्र राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक व उपराजधानी का दर्जा प्राप्त कर चूके नागपुर में गर्मी का भीषण दौर जारी है।

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Weather Updates: पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ उत्तर भारत के काफी राज्यों के पिछले दो दिन से तापमान में गिरावट देखने को मिली हैं। राजस्थान , तेलगानां , तमिलनाडु पंजाब , हरियाणा में बारिश देखने को मिली सकती हैं, जिसके चलते वहां के लोगों को गर्मी से आराम मिल सकता हैं। IMD के अनुसार आने वाले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा । इसके साथ ही यूपी के कुछ क्षेत्रों में ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही हैं। दिल्ली में कल रात काफी जगहों पर बारिश देखने को भी मिली थी और साथ ही ठंडी हवा भी चला रही थी।

यह भी पढ़ें : Khelo India University Games के तीसरे संस्करण का PM Modi ने किया उद्घाटन, बगैर नाम लिए साधा कांग्रेस पर निशाना

कैसा होगा आज दिल्ली का तापमान

आज यानि 26 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रिकॉड किया जा सकता है, वहीं शनिवार को दिल्ली में बारिश देखने को भी मिल सकती हैं। वहीं आखिरी के 3-4 दिन तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री से लेकर 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता हैं।

केदारनाथ- यमुनोत्री में बदला खतरनाक मौसम

उत्तराखंड के केदारनाथ और यमुनोत्री समेत मसूरी – देहरादून में बारिश के चलते वहां के रास्ते बहुत खराब हो गए है। तेज आंधी के चलते पेड़ों के गिरने से काफी सारे रोड ब्लॉक हो गई हैं। इन इलाकों में लगातार दो दिनों से बारिश देखने को मिल रही है जिसके चलते यहां का मौसम कल सुबह से खराब हैं। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में ठंडी हवा के साथ तेज बारिश होने की आशंका जताई हैं। इसी वजह से यहां कल और आज के लिए येलो अर्लट जारी किया गया हैं।

यूपी के इन इलाकों में होगी ओलावृष्टि

चिलचिलाती धूप से उत्तर प्रदेश के लोगों को राहत मिलने वाली हैं। अगले दो दिन यूपी के कुछ राज्यों लखनऊ , रायबरेली और कानपुर में भारी बारिश होने की आशंका जताई हैं। इसके साथ ही यहां पर हवाएं 50 किलोमीटर प्रतिघंटे के रफ्तार से चलेगी। यूपी में अगले 3-4 दिनों के लिए अधिकतम तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकती हैं। इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी तापमान में गिरावट देखने को मिली हैं। अंबाला से लेकर मोहाली , चंडीगढ़ और लुधियाना में बारिश हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः New Parliament Building: नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन संयोग है या प्रयोग! जानें क्यों इन मंदिरों से हो रही तुलना?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories