Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश WEATHER UPDATES : अभी और बढ़ेगा जालिम गर्मी का कहर, जानें कब...

WEATHER UPDATES : अभी और बढ़ेगा जालिम गर्मी का कहर, जानें कब दिखेगा बारिश का असर

0

WEATHER UPDATES : देश के कई राज्यों में बढ़ती गर्मी के कारण लोगो की हालत बुरी होती जा रही हैं , वहीं दूसरी तरफ तापमान घटने का नाम नहीं ले रहा हैं। आने वाले समय में दिल्ली के तापमान में 2 डिग्री का उछाल देखने को और मिल सकता हैं। सोमवार को दिल्ली का तापमान 44 डिग्री का रिकॉर्ड पार कर गया था। आज भी दिल्ली के तापमान में कोई ज्यादा असर देखने को नहीं मिला हैं। दिल्ली –एनसीआर में  दो दिन के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया हैं। भीषण गर्मी के चलते भीड़-भाड़ वाले इलाके भी काफी शांत नजर आ रहे हैं। कई राज्यों में लू चलने के साथ 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थोड़ी ठंडी हवा चलने के असार भी नजर आ रहे है । जिससे लोगों को थोड़ी सी राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: PM Modi को फिजी ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा, वैश्विक नेतृत्व के लिए किया सम्मानित

कुछ इलाकों के तापमान में होगी गिरावट

पश्चिमी विक्षोभ के कारण काफी जगहों पर मंगलवार से बारिश होने की संभावना जताई जा रही हैं, जिस वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती हैं। शुक्रवार को बारिश के साथ ठंङी हवाएं चलेंगी । 25 मई से लेकर 2 जून तक मौसम काफी अच्छा रह सकता है। फिर उसके बाद दोबारा से तापमान काफी तेजी से बढ़ने की संभावना हैं।

राजस्थान के कुछ इलाकों में ठंडा और तो कुछ में गर्मी

IMD ने राजस्थान के कुछ इलाकों में लू का अलर्ट जारी किया है। बीकानेर , कोटा, चूरू और वनस्थली सबसे गर्म इलाका रहेगा। वहीं दूसरी ओर राजस्थान की राजधानी जयपुर , अजमेर औप भरपुर में मंगलवार  और बुधवार को बारिश देखने को मिल सकती हैं।

IMD के अनुसार इन इलाकों में रेड अलर्ट जारी

दिल्ली समेत काफी सारे राज्यों में झुलसती हुई गर्मी को देखते हुए IMD ने काफी सारे राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें अगले 2 दिन तक काफी खतरनाक गर्मी देखने को मिल सकती है । इसमें बिहार , दिल्ली , पंजाब , हरियाणा , राजस्थान समेत कई राज्य और भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version