Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में होगी भारी बारिश , IMD ने देश के...

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में होगी भारी बारिश , IMD ने देश के कई राज्यों के लिए अलर्ट किया जारी

0
weather updates
weather updates

Weather Updates: दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश देखने को मिली जिसके बाद यहां का मौसम काफी साफ हो गया है। IMD के अनुसार आने वाले पांच से छह दिन दिल्ली में गर्मी देखने को नहीं मिलेगी। दिल्ली में आज 31 मई, 2023 का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। दिल्ली में 4 जून तक अधिकतम तापमान 36 डिग्री से लेकर 38 डिग्री तक ही जाएगा।

ये भी पढ़ें: Pakistan Crises: सिंध के पूर्व गवर्नर ने दिया Imran Khan को एक और झटका, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताई साथ छोड़ने की वजह

इन राज्यों में दस्तक देगा मानसून

भारत में सभी लोग मानसून आने का इंतजार कर रहे हैं। वैसे हर साल मानसून देश में 1 जून तक प्रवेश करता था। लेकिन इस बार मानसून के प्रवेश होने में कुछ दिनों की देरी हो गई है। इस बार मानसून 4 जून को केरल में बंगाल की खाड़ी , दक्षिणी बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों से होता हुआ प्रवेश करेगा।

इन राज्यों में होगी बारिश

देश के कुछ इलाकों में आने वाले दो दिन बारिश होने के आसार है। इन राज्यों में उत्तरी भारत के पहाड़ी इलाकों में हिमाचल प्रदेश से लेकर दक्षिणी भारत के केरल और कर्नाटक शामिल हैं।

DDMA ने लोगों को बारिश से किया अर्लट

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण DDMA ने राज्य के सभी लोगों को मैसेज के जरिए खराब मौसम होने की सूचना जारी कर दी है। मैसेज में बारिश से लेकर चलने वाली तेज हवाओं के बारे में जानकारी लोगों तक पहुंचाई गई है।

यह भी पढ़ें : Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version