मंगलवार, जुलाई 23, 2024
होमख़ास खबरेंRohit Sharma के T20I से रिटायरमेंट के बाद कौन होगा भारतीय टीम...

Rohit Sharma के T20I से रिटायरमेंट के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान? ये नाम हैं चर्चा में

Date:

Related stories

अनंत-राधिका की संगीत सेरेमनी में अंबानी परिवार ने रोहित-हार्दिक का किया सम्मान; देखें वीडियो

Ambani's Honour Rohit Sharma Hardik Pandya: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को होनी है। इससे पहले प्री वेडिंग के तमाम फंक्शन आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें देश-दुनिया के तमाम गणमान्य मेहमान पहुंच रहे हैं।

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

Rohit Sharma: भारतीय टीम के T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय कप्तान Rohit Sharma और इंडियन क्रिकेट के किंग विराट कोहली ने T20I से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। इसके बाद अह यह अटकलें लगनी शुरु हो गई हैं कि भारतीय़ टीम की कमान अब किस खिलाड़ी के हाथों में जाएगी? अब इस वर्ल्डकप के बाद भारतीय टीम और BCCI के लिए अब यह गंभीर सवाल बना हुआ है। हालांकि इसके लिए कुछ नाम अब सामने आ रहे हैं जो इस प्रकार हैं:

हार्दिक पांड्या

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कई बार भारतीय टीम की कमान संभालने वाले और इस वर्ल्डकप में उपकप्तान हार्दिक पांड्या अब भारतीय टीम के कप्तान बन सकतें हैं। 30-वर्षीय हार्दिक का नाम रोहित शर्मा के बाद टीम का कमान संभालने वालों की लिस्ट में सबसे आगे है।

सूर्यकुमार यादव

बता दें, भारत के सीनियर खिलाड़ी और 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव को Rohit Sharma के बाद टीम की कप्तानी दी जा सकती है। रोहित शर्मा के अच्छे मित्र होने के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव का नेचर काफी शांत है औऱ उन्होंने कई दफा रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाली है, इसलिए सेलेक्टर्स उनको इस फॉर्मेट में रोहित के उत्तराधिकारी के रुप में देख सकतें हैं।

ऋषभ पंत

बता दें, भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी सेलेक्टर्स कप्तान के रुप में देख सकतें हैं, यदि वह लंबे समय के लिए टीम को इस फॉर्मेट में एक हीं आदमी को रखना चाहें। 26-वर्षीय पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए और विकेट के पीछे से जिस तरह बॉलर को गाइड करतें हैं उससे उनकी काबिलियत का पता चलता है।ॉ

शुभमन गिल

भारतीय टीम के सेलेक्टर्स इस वर्ल्डकप की जीत के बाद एक युवा कप्तान को भी टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी देते दिख सकते हैं। क्योंकि कुछ समय पहले यह कहा जा रहा था कि हो सकता है, इसके बाद सभी सीनियर प्लेयर्स को रेड बॉल फॉर्मेट और सिर्फ वनडे मैचेज हीं खेलने को मिले। ऐसे में BCCI एक नया नेता चुन सकती है। इसके अलावा जिम्बाब्वे टूर के लिए BCCI ने शुभमन गिल को हीं कप्तान बनाया है, इसलिए शुभमन गिल का नाम सामना आ रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories