रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यSuchana Seth: सूचना सेठ ने 4 साल के मासूम को क्यों मारा,...

Suchana Seth: सूचना सेठ ने 4 साल के मासूम को क्यों मारा, नहीं सुलझी गुत्थी? इन सवालों से खुलेगा बड़ा राज

Date:

Related stories

बेंगलुरु में कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी से मची सनसनी, जानें मामले को लेकर क्या है CM सिद्दारमैया का पक्ष

Bengaluru School Bomb Threat: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक कर्नाटक में आज सुबह से सनसनी मची है। दरअसल आज सुबह एक गुमनाम ईमेल के जरिए बेंगलूरू के 15 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली।

Patna News: झपटमारों की आतंक से परेशान हुआ पूरा शहर, दिन दहाड़े महिला से छीना आईफोन और फिर लौटाया

Patna News: स्नैचिंग इन दिनों बड़े शहरों में आम बात हो गई है। आप मोबाइल फोन से राह चलते किसी से बात कर कर रहे हों या फिर कुछ जरुरी मैसेज या कुछ अन्य काम। स्नैचर्स आपके साथ कभी भी इस घटना को अंजाम दे सकते हैं।

Suchana Seth: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की फिल्ड में बेताज बादशाह बन चुकी 39 साल की सूचना सेठ, जिस पर आरोप है कि अपने 4 साल के मासूम बच्चे को बड़ी ही बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया। आलम यह है कि इस ख़बर को सुनकर हर कोई हैरान है। वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स एक्सपर्ट, डेटा डे साइंटिस्ट और स्टार्टअप कंपनी माइंडफुल AI लैब की फाउंडर और सीईओ है। इतने बड़े नाम चिन्ह होने के बाद इस तरीके की घटना कई सवालों को जन्म देता है। फिलहाल वह पुलिस की हिरासत में हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। घटना के लगभग 48 घंटे बीत चुके हैं, हालांकि मामले से जुड़ी नई जानकारी हर घंटे सामने आ रही है, लेकिन भयावह घटना से जुड़ी स्पष्ट जानकारी अभी भी आना बाकी है।

कर्नाटक से किया गया आरोपी महिला को गिरफ्तार

गौरतलब है कि हत्या का मामला सोमवार रात को सामने आया जब सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि अभी तक हत्या की वजह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेटे को पति से मिलने से रोकने के लिए उसने यह खौफनाक कदम उठाया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्चे की हत्या कपड़े या तकिए से दबाकर की गई थी। NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार आरोपी महिला ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने यह मर्डर नहीं किया है। हालांकि पुलिस ने प्रथम दृष्टया पड़ताल में आरोपी की बातों पर असहमति जताई है।

होटल के कमरे में मिले खून के धब्बे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना सेठ अपने बेटे के साथ गोवा पहुंची थी और बीती 6 जनवरी से गोवा के केंडोलिम इलाके में एक सर्विस अपार्टमेंट में रह रही थी। इस सोमवार को सेठ ने यहां से चेकआउट किया, तो सर्विस अपार्टमेंट के कर्मचारियों को तब संदेह हुआ जब उन्हें उसके कमरे में खून के धब्बे मिले। आशंकाओं से भरे होटल स्टाफ ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। आरोपी के कमरे में कफ सिरप की खाली बोतलें भी मिलीं।

मालूम हो कि सेठ ने 2010 में केरल के रहने वाले वेंकट रमन से शादी की थी। Aaj Tak की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में उसका पति के साथ तलाक हो गया था। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि पति अपने बेटे से हर रविवार को मिल सकता है। लिहाजा, उसने बच्चे की हत्या का साज़िश रच दिया, ताकि न बच्चा रहेगा और न ही उसका पति उससे कभी दोबारा मिल सकेगा। वहीं, इसके अलावा कई सवाल भी पनप रहे हैं, जिनमें बेंगलुरु में रहने वाली सेठ ने गोवा की यात्रा क्यों की और एक माँ द्वारा अपने ही बच्चे के खिलाफ हत्या का षड्यंत्र के पीछे का मकसद क्या था। बहरहाल, पुलिस की आधिकारिक बयान का इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories