सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंक्या खत्म किया जाएगा इंपैक्ट प्लेयर रूल? BCCI Secretary Jay Shah का...

क्या खत्म किया जाएगा इंपैक्ट प्लेयर रूल? BCCI Secretary Jay Shah का बड़ा बयान

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

IPL 2024 में इंम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर कई खिलाड़ियों के द्वारा काफी विवादित बयान दिए गए। इसमें सबसे पहला नाम भारतीय कप्तान Rohit Sharma का नाम था।अब इस रूल को लेकर BCCI Secretary Jay Shah ने भी अपना मत रखा है। उन्होंने कहा यह एक टेस्ट था IPL में जिससे एक 12वें भारतीय प्लेयर को खेलने का मौका मिल सके।

क्या कहा Jay Shah ने?

BCCI के सचिव Jay Shah को जब इंपैक्ट प्लेयर रूल के खामियों के बारे में बताया गया कि इससे ऑल-राउंडर खिलाड़ियों को मौका कम मिल रहा है और उनके परफॉर्मेंस पर असर पड़ रहा है। तब उन्होंने इसे लेकर बताया, “इम्पैक्ट प्लेयर रूल एक टेस्ट था, जिससे एक एक्स्ट्रा भारतीय प्लेयर को मौका मिल सके।”

उन्होंने आगे चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “हम जल्द हीं फेंचाइजी, स्टेकहोल्डर्स और ब्रॉडकास्टर्स से इसके बारे में बात करने के बाद कुछ फैसला लेंगे।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह रूल स्थाई रूप से लागू नहीं है, लेकिन अभीतक किसी ने इसे लेकर कोई बहुत बुरा फिडबैक नहीं दिया है।

जल्द हीं सभी फ्रेंचाइजियों के साथ होगी मीटिंग: Jay Shah

Jay Shah ने इंपैक्ट प्लेयर रूल पर बात करते-करते यह भी कहा कि जल्द हीं IPL के सभी फ्रेंचाइजियों से मीटिंग होनी है। उसमें वह सभी कप्तानों और कोचों से भी इसके बारे में बात करेंगे। आपको बता दें, 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए इस सीजन के IPL के बाद BCCI सभी फ्रेंचाइजी से प्लेयर्स के रिटेन करने के बारे में बात करने वाली है।

Rohit Sharma ने भी उठाई थी इंपैक्ट प्लेयर के खिलाफ आवाज़

भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने इस रूल के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए कहा था कि इस रूल का असर ऑल राउंडर खिलाड़ियों पर पड़ रहा है। उन्होंने शिवम दूबे के परफॉर्मेंस के बारे में कहा था कि वह ऐसे खिलाड़ियों हैं जो अच्छी बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग भी कर सकतें हैं। लेकिन, उन्हें बाहर बिठा दिया जाता है। Rohit के अलावा मुकेश कुमार और मोहम्मज सिराज ने भी इस रूल के खिलाफ आवाज़ बुलंद की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories