Home ख़ास खबरें विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार Ajay Banga कोरोना पॉजिटिव, PM...

विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार Ajay Banga कोरोना पॉजिटिव, PM Modi से होनी थी मुलाकात

0

Ajay Banga: भारत में दिन-प्रतिदिन इनफ्लुएंजा वायरस और कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 1,134 नए कोरोनावायरस मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 7,026 हो गई है। स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में बुधवार को 5.08 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ कोरोनावायरस के 84 मामले दर्ज किए।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए अजय बंगा

ऐसे में विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के लिए नामित किए गए अजय बंगा हाल ही में भारत दौरे में आए हैं। एक नियमित चिकित्सा परीक्षण के दौरान, यह पाया गया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। कोरोना से संक्रमित होने के कारण उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। यह जानकारी अमेरिकी वित्त विभाग ने गुरुवार को दी। गुरुवार को ट्रेजरी विभाग ने बताया कि, बंगा अपने विश्व दौरे के अंतिम चरण में दिल्ली में थे। इस दौरे के दौरान अजय बंगा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात तय थी।

Also Read: Viral IPL Video: जब Quinton de Kock ने बरसाए थे 10 चौके और 10 छक्के, जड़े थे शानदार 140 रन, देखें वीडियो

यूएस वित्त विभाग ने दी जानकारी

मिली जानकारी के मुताबिक, इसके अलावा वो केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत कई अन्य लोगों से भी मिलने वाले थे। अजय बंगा और मंत्रियों के बीच इस मुलाकात में विश्व बैंक और आर्थिक विकास की चुनौतियां पर चर्चा होनी थी। दरअसल अजय बंगा ने अपनी दो दिवसीय यात्रा अफ्रीका से शुरू की। उन्होंने यूरोप, लैटिन अमेरिका और फिर एशिया के देशों का दौरा किया। गुरुवार को जब अजय भारत पहुंचे तब यूएस वित्त विभाग ने बताया कि, जांच में अजय बंगा कोरोना (कोविड-19) पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अब उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

Also Read: Bihar: ग्वालियर-बरौनी ट्रेन में मिला विस्फोटक, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Exit mobile version