Home ख़ास खबरें खेलमंत्री Anurag Thakur के बातचीत के ऑफर पर पहलवान भी तैयार, साक्षी...

खेलमंत्री Anurag Thakur के बातचीत के ऑफर पर पहलवान भी तैयार, साक्षी बोली-‘गिरफ्तारी से कम कुछ मंजूर नहीं’

0

Anurag Thakur: केंद्र सरकार ने एक बार फिर से पहलवानों को बातचीत करने के लिए ऑफर दिया है। केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने आधी रात को ट्वीट कर सरकार की मंशा की जानकारी दी। सरकार की इस पहल के बाद पहलवानों ने भी आज 7 जून 2023 को सुबह 9 बजे की बुलाई मीटिंग में मुलाकात के लिए हामी भर दी है । उन्होंने कहा है कि हम आपसी सहमति के बाद ही मिलने का समय तय करेंगे। इससे पहले भी 3 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहलवानों से मुलाकात की थी। जिसके बाद से WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के गोंडा स्थित उनके पैतृक आवास पर दिल्ली पुलिस की एक SIT टीम ने इस मामले में 1 दर्जन करीबियों के बयान दर्ज किए थे।

खेल मंत्री से मुलाकात को पहलवान तैयार

बता दें केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने आज आधी रात को ट्वीट कर पहलवानों के सामने बातचीत का प्रस्ताव रखा था। जिसके बाद आज सुबह बुलाई मीटिंग में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलनरत पहलवान खेलमंत्री संग मुलाकात को राजी हो गए हैं। हालाँकि अभी बातचीत की जगह और समय तय नहीं हुआ है। पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले हम देखेंगे कि सरकार हमें क्या प्रस्ताव देती है। हम अपने खाप नेताओं से सलाह के बात तय करेंगे। हमारी प्रमुख मांग बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कुछ नहीं है। इससे कम हमें कुछ भी XYZ प्रस्ताव मंजूर नहीं होगा।

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

खेलमंत्री ने ट्वीट कर दिया ऑफर

इससे पहले आज आधी रात को केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बातचीत का ऑफर दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ” सरकार पहलवानों के मुद्दों पर बातचीत करने के लिए तैयार है… मैं पहलवानों को एक बार फिर से इसके लिए आमंत्रित करता हूं।”

दिल्ली पुलिस कर सकती है स्टेटस रिपोर्ट दाखिल

बता दें तेजी से बदलते इन सभी घटनाक्रमों के बीच दिल्ली पुलिस भी भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से 2 बार पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद माना जा रहा है दिल्ली पुलिस आज-कल में राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर सकती है। जिसके माध्यम से वह कोर्ट को जांच की स्थिति से अवगत कराएगी।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version