Home ख़ास खबरें Wrestlers Vs WFI: बृजभूषण मामले में 15 जून तक होगी चार्जशीट दाखिल,...

Wrestlers Vs WFI: बृजभूषण मामले में 15 जून तक होगी चार्जशीट दाखिल, जानें कब होंगे WFI चुनाव

0

Wrestlers Vs WFI: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों ने खेलमंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद अपने आंदोलन को 15 जून तक के लिए स्थगित करने के लिए तैयार हो गए हैं। पहलवानों की खेलमंत्री से ये मुलाकात करीब 5 घंटों तक चली जिसमें उन्होंने अपनी 5 मांगों को रखा है। इसके साथ ही खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने खिलाड़ियों को पूरा भरोसा दिया कि 15 तारीख तक जांच पूरी कर ली जाएगी। इसके साथ ही इस महीने के अंत तक WFI के चुनाव भी करा लिए जाएंगे।

दोनों पक्षों के बीच इन बातों पर बनी सहमति

बता दें बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध आंदोलन कर रहे पहलवानों में से आज साक्षी मलिक तथा बजरंग पूनिया ने प्रमुख रूप से खेलमंत्री ठाकुर से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने प्रमुख रूप से 3 मांगों को सरकार के सामने रखा

  1. बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो।
  2. कुश्ती संघ के चुनाव निष्पक्ष हों और ये सुनिश्चित किया जाए कि बृजभूषण के परिवार का भी कोई सदस्य कुश्ती संघ में न हो।
  3. 28 मई 2023 की घटना को लेकर जो केस पहलवानों पर दर्ज किए गए थे। उन्हें सरकार वापस ले।

इन मांगों के बाद खेलमंत्री ने पहलवानों को आश्वासन देते हुए कहा कि पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 15 जून तक जांच पूरी कर चार्जशीट दाखिल कर देगी। इसके साथ ही इस महीने के अंदर कुश्ती संघ के चुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे। उन्होंने 28 मई की घटना में पहलवानों के खिलाफ दर्ज हुए केसों को भी वापस लेने का आश्वासन दिया। सबसे प्रमुख बात WFI की ICC का गठन एक महिला की अध्यक्षता में होगा।

इसे भी पढ़ेंः खेलमंत्री Anurag Thakur के बातचीत के ऑफर पर पहलवान भी तैयार, साक्षी बोली-‘गिरफ्तारी से कम कुछ मंजूर नहीं’

180 लोगों से हो चुकी है पूछताछ

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर के आश्वासन के बाद सरकार और पहलवानों दोनों पक्षों के बीच कुछ सहमति के बाद मामले में जांच कर रहे पुलिस अधिकारी का एक बयान भी आ गया। जिसके मुताबिक दिल्ली पुलिस की एसआईटी इस मामले में अब तक अपनी जांच में कुल 180 लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। जिसमें शिकायतकर्ताओं, गवाहों, बृजभूषण शरण सिंह के करीबियों, परिजनों तथा कर्मचारियों के बयान दर्ज कर चुकी है। पुलिस के मुताबिक अब तक जो भी साक्ष्य एसआईटी ने जुटाए हैं उन्हें अगले हफ्ते तक कोर्ट के सामने रख दिया जाएगा। बता दें कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2 यौन शोषण के केस दर्ज किए गए थे जिसमें एक नाबालिग के यौन शोषण में पॉक्सो एक्ट का है।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version