शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनBirthday Special: यूं ही नहीं फिटनेस फ्रीक कहलाती हैं Alia Bhatt, ये...

Birthday Special: यूं ही नहीं फिटनेस फ्रीक कहलाती हैं Alia Bhatt, ये खास डाइट और रुटीन करती हैं फॉलो

Date:

Related stories

Alia Bhatt Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट 15 मार्च को अपना जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने खूबसूरती और एक्टिंग से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आलिया इंडस्ट्री में चहेती अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल है। क्या आपको पता है कि आलिया खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। हाल ही में बेटी रहा कपूर के जन्म के बाद आलिया का वजन काफी बढ़ गया था जिसे उन्होंने योगा और एक्सरसाइज कर बैलेंस किया है। आलिया वर्कआउट लवर है और खुद को फिट रखने के लिए वह काफी ध्यान देती हैं। एक्ट्रेस काफी कम समय में अपना वजन कम कर मिसाल हासिल कर चुकी है। आइये खास मौके पर जानते हैं क्या है आलिया की फिटनेस सीक्रेट्स।

मेडिटेशन और योगा भी करती हैं आलिया

खुद को फिट रखने के लिए आलिया वर्कआउट के अलावा अष्टांग योग, चक्रासन, भुजंगासन और सूर्य नमस्कार भी करती हैं। एक्ट्रेस मेडिटेशन और योगा करती हैं। खुद को शांत और फिट रखने के लिए आलिया वर्कआउट के अलावा मेडिटेशन भी करती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

पाइलेट्स करना पसंद करती हैं आलिया

आलिया को वर्कआउट में पाइलेट्स करना काफी पसंद है। वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज और कार्डियो एक्सरसाइज पर भी फोकस करती हैं। एक्ट्रेस इन वर्कआउट को कभी भी मिस नहीं करती हैं।

हफ्ते में इन वर्कआउट को फॉलो करती हैं आलिया

रिपोर्ट्स की माने तो आलिया सोमवार को ट्रेडमिल रनिंग, वार्म-अप, लैट पुल डाउन, पुश-अप्स, बाइसेप कर्ल्स ट्राइसेप्स पुश डाउन, वेट ट्रेनिंग, जैसी हैवी और टफ एक्सरसाइज करती हैं तो मंगलवार को वह योग करती हैं। बुधवार को आलिया वार्म-अप के बाद एब्स क्रंचेस, साइकिल क्रंचेस एक्सरसाइज करती हैं और गुरुवार को वह आराम करती हैं और सिर्फ मेडिटेशन करती हैं। शुक्रवार को वह स्क्वाट्स, फॉरवर्ड लंजेस और बैकवर्ड लंजेस करती हैं तो शनिवार को योग करती हैं। वहीं रविवार को वह घर पर आराम करती हैं।

नींबू पानी से करती हैं दिन की शुरुआत

आलिया भट्ट नींबू पानी से दिन की शुरुआत करती हैं और यह उन्हें फ्रेश रखने में कारगर है। एक्ट्रेस वर्कआउट और एक्सरसाइज करने के बाद नींबू पानी या नारियल पानी का सेवन करती हैं।

डाइट को लेकर सजग हैं आलिया

आलिया जंक फूड और मीठी चीजों को खाने से बचती हैं और मील्स को कभी स्किप नहीं करती हैं। आलिया डाइट चार्ट बनाकर रखती हैं और ध्यान देती हैं कि वह स्किप ना हो। एक्ट्रेस को साउथ इंडियन फूड काफी पसंद है और वह घर के बने खाने को ही पसंद करती हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories