Alia bhatt Skin Care: महिलाओं को अक्सर प्रेगनेंसी के बाद कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं की खिलखिलाती त्वचा बेरुखी और बेजान नजर आने लगती है। इसी के साथ खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषण के कारण भी हमारी त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है।

ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक खास स्किन केयर रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बॉलीवुड की एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी इस्तेमाल करती है। इस स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने के बाद आप भी प्रेगनेंसी के बाद आलिया भट्ट की तरह ग्लो करने लगेंगी।

क्लींजिंग

आलिया भट्ट के स्किनकेयर रूटीन की शुरुआत क्लींजिंग से होती है। फेस वॉश का इस्तेमाल करके एक्ट्रेस सबसे पहले अपनी त्वचा पर जमी धूल मिट्टी को साफ करती है।

टोनर

इसके बाद आलिया अपने फेस पर टोनर के लिए टोनिंग मिस्ट का इस्तेमाल करती है। बता दें कि, इसमें प्रोबायोटिक्स होते हैं जो त्वचा के फाइन लाइंस और रिंकल्स को कम करने में मदद करती हैं। इसी के साथ टोनिंग मिस्ट के इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा का पीएच लेवल बना रहता है।

सीरम

आलिया भट्ट के स्किन केयर रूटीन में अगला स्टेप सीरम का है। सीरम का इस्तेमाल करके त्वचा हाइड्रेट होती है। इसी के साथ सीरम का इस्तेमाल करके आपकी स्किन मुलायम बनी रहेगी।

Also Read: Cyber Crime: साइबर ठगों ने अपनाया नया तरीका, मूवी डाउनलोड और Fake Calls के जरिए कर रहे Fraud

मॉश्चराइजर

आलिया भट्ट सीरम लगाने के बाद अपनी स्किन पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करती है। मॉश्चराइजर त्वचा को पोषण देने का काम करता है। बता दें कि, एक्ट्रेस सेरामाइड्स युक्त मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। इससे आपकी त्वचा मुलायम बनी रहेगी।

सनस्क्रीन

मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करने के बाद एक्ट्रेस अपनी स्किन पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है। सनस्क्रीन हमारी स्किन के लिए काफी महत्वपूर्ण है। सनस्क्रीन के इस्तेमाल से हानिकारक युवी किरणों से बचाव मिलता है।

लिप बाम

इसके बाद आप अपने होठों पर लिप बाम का इस्तेमाल करें। लिप बाम के इस्तेमाल से आपके होंठ बहुत ही ज्यादा मुलायम और हेल्दी हो जाएंगे।

Also Read: ग्रीन ओवरसाइज्ड शर्ट में स्पॉट हुईं Rakul Preet Singh, कोरोना प्रीकॉशन फॉलो करती नजर आईं एक्ट्रेस

Share.